Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: काशी टोल पर टैक्स मांगा तो चला दी टोलकर्मियों पर गोलियां; 50 मीटर तक घसीटा बैरिकेट

Meerut Crime Update News गाजियाबाद से एक्सप्रेस-वे पर मारुति में सवार होकर मेरठ आ रहे युवकों ने काशी टोल प्लाजा पर टैक्स मांगने पर आराजकता की हदें पार कर दीं। गाड़ी से पिस्टल निकलाकर फायर कर दिया। कर्मचारियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। नशे में कार सवार तेज रफ्तार में गाड़ी लेकर भाग गए। गाड़ी नंबर के आधार पर पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 08 Sep 2024 01:49 PM (IST)
Hero Image
Meerut News: खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया है।

जागरण संवाददाता, मेरठ। Meerut News: काशी टोल पर टैक्स मांगने पर कार सवारों ने जमकर अराजकता की। टोलकर्मियों ने कार के सामने बैरिकेट लगाया। उसे भी 50 मीटर तक घसीटते ले गए। उसके बाद भी कर्मचारी पीछे दौड़े। तक कार में पीछे की सीट पर बैठे युवक ने पिस्टल से दो राउंड फायरिंग कर दी। पिस्टल देखते ही कर्मचारी सड़क पर लेट गए। वरना बड़ी घटना हो सकती थी। उसके बाद कार सवार मौके से भाग गए।

मैनेजर श्याम ठाकुर की तरफ से कार के नंबर के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया गया। कार नंबर के आधार पर आरोपितों की तलाश की जा रही है। शुक्रवार की रात दो बजे गाजियाबाद की तरफ से कार (मारुति फ्रांक्स) संख्या यूपी-14 एकेजी 3214 में सवार होकर मेरठ आ रहे थे।

पिस्टल देखकर सड़क पर लेट गए कर्मचारी

परतापुर के काशी टोल पर आरोपितों ने फ्रांक्स को आगे चल रही कार के पीछे लगाकर निकाल लिया। तभी वहां पर मौजूद कर्मचारी आशीष मिश्रा और गौरव चौधरी ने बैरिकेट लगा दिया। कार बैरिकेट को 50 मीटर तक खींचते हुए चली गई। टोल कर्मचारी कार के पीछे दौड़े, तब कार सवार युवकों ने उनके साथ गाली गलौच की। उसके बाद कार को रोक लिया। कार की पीछे की सीट पर बैठे युवक ने खिड़की से पिस्टल निकाल कर गौरव और आशीष पर फायरिंग कर दी। दोनों ही पिस्टल को देखकर सड़क पर लेट गए।

मेरठ की तरफ भागे कार सवार

फायरिंग की सूचना पर टोल के कैबिन में बैठा स्टाफ भी मौके की तरफ दौड़ गया। उसके बाद कार को तेजी से दौड़ते हुए युवक मेरठ की तरफ से भाग गए। सीसीटीवी फुटेज में सामने आया कि कार सवार एक्सप्रेस-वे से उतरने के बाद दिल्ली हाईवे पर होते हुए मोदीनगर पहुंचे। वहां से फिर गाजियाबाद जाने के लिए एक्सप्रेस-वे पर सवार हो गए।

मैनेजर ने दर्ज कराया केस

मैनेजर श्याम ठाकुर ने तत्काल ही मामले की जानकारी परतापुर पुलिस को दी। रात में ही पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने टोल से घटना की फुटेज को कब्जे में ले लिया।

थाना प्रभारी सुभाष गौतम का कहना है कि कार नंबर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम गाजियाबाद भेजी गई है।

कार के अंदर शराब की बोतले पड़ी थी, नशे में थे युवक

टोल कर्मचारियों ने बताया कि कार के अंदर शराब की बोतल पड़ी हुई थी। युवक शराब के जाम छलका रहे थे। साथ ही पूरी तरह से नशे में थे। अगर कर्मचारी दोबारा से उनसे टैक्स मांगते तो सीधे गोली मार सकते थे। मैनेजर श्याम ठाकुर का कहना है कि लगातार टोल पर वाहन स्वामी इस तरह की हरकत कर रहे है, उनकी गिरफ्तारी के लिए एसएसपी से मिलेंगे।

ये भी पढ़ेंः Meerut News: किशाेरी से पांच लड़कों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, खाली मकान में खून से लथपथ मिली लड़की

ये भी पढ़ेंः UP News: 'पत्नी को छुट्टी नहीं दी तो कर लेगी आत्महत्या', थाना प्रभारी से भिड़ा सिपाही; SP बिजनौर ने किया सस्पेंड

एसपी सिटी आयुष विक्रम ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। उनके खिलाफ जानलेवा हमले में मुकदमा दर्ज किया गया है।