Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CCSU Meerut: यूजी में प्रवेश के लिए करना होगा इंतजार, दो अगस्त को जारी होगी दूसरी कट ऑफ लिस्ट

Chaudhary Charan Singh University News चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में स्नातक के कोर्सों में प्रवेश लेने वाले स्टूडेंट्स को अभी शिवरात्रि तक प्रवेश के लिए इंतजार करना पड़ेगा। सीसीएसयू कैंपस में यूजी के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 26 जुलाई से दोबारा शुरू किए गए हैं। यह भी आगामी दो अगस्त शिवरात्रि पर्व के दिन तक किए जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 29 Jul 2024 09:39 AM (IST)
Hero Image
CCSU News: यूजी की दूसरी कटऑफ लिस्ट दो अगस्त को जारी होगी।

जागरण संवाददाता, मेरठ। Meerut News; चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) से संबंद्ध कॉलेजों में यूजी के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए दूसरी कट ऑफ आगामी दो अगस्त को शिवरात्रि के दिन जारी की जाएगी। कॉलेजों को प्रवेश के लिए तीन दिन मिलेंगे। 

27 अप्रैल से शुरू हुए थे ऑनलाइन पंजीकरण

सीसीएसयू से संबंद्ध कॉलेजों में यूजी के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए गत 27 अप्रैल से ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। साथ ही पहली कट ऑफ से कॉलेजों में प्रवेश हो चुके हैं। अब कांवड़ यात्रा के चलते प्रवेश की प्रक्रिया रूकी हुई है। प्रवेश समन्वयक प्रो. भूपेंद्र सिंह ने बताया कि अब दूसरी कट ऑफ दो अगस्त की शाम को जारी की जाएगी। दूसरी कट ऑफ जारी करने के बाद तीन दिन कॉलेजों को प्रवेश के लिए समय दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः Taj Mahal: ताजमहल पर कांवड़ लेकर पहुंची महिला; कहा- सपना आया, भगवान शिव ने बुलाया है, पुलिस ने रोका

ये भी पढ़ेंः Kanwar Yatra: अनूठी है 12 साल की सुहाना की शिवभक्ति; भाई अफान के साथ पहली बार कांवड़ लाई दिल्ली की 'लाडली'

पीजी में प्रवेश के लिए पांच अगस्त को होगा फैसला

प्रो. भूपेंद्र सिंह ने बताया, कि पीजी की कट ऑफ जारी करने के लिए पांच अगस्त को निर्णय लिया जाएगा। गौरतलब है कि पीजी में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया थोड़ा धीमी गति से चल रही है। इसका मुख्य कारण यूजी अंतिम वर्ष की कई परीक्षाओं का अभी तक परिणाम घोषित न होना है।

89 हजार से अधिक हो चुके पंजीकरण

वहीं, शैक्षिक सत्र 24-25 के लिए सोमवार की सुबह तक 89 हजार से अधिक पंजीकरण यूजी एवं पीजी के लिए हो चुके हैं। पीजी में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया अभी जारी है। अगस्त के पहले सप्ताह में शिवरात्रि पर्व के बाद पीजी में प्रवेश के लिए सीसीएसयू पहली कट ऑफ जारी करेगा। इसके बाद ही कॉलेज में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होगी। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर