Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने पदकवीर बेटियों पर की जमकर धनवर्षा; मेरठ की इन खिलाड़ियों को मिला पुरस्कार

UP News In Hindi मेरठ की पदकवीर बेटियों पर सीएम योगी ने की अवार्ड और धन वर्षा। गणतंत्र दिवस पर किरण बालियान और जैनब खातून को मिला रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड। शनिवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री ने एशियन गेम्स में पदक विजेता खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत। स्वर्ण पदक विजेता को तीन करोड़ की धनराशि की प्रदान। रजत को डेढ़ करोड़ और कांस्य पदक को 75 लाख रुपये।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 27 Jan 2024 03:12 PM (IST)
Hero Image
मेरठ की पदकवीर बेटियों पर सीएम योगी ने की अवार्ड और धन वर्षा

जागरण संवाददाता, मेरठ। चीन के हांगझू में आयोजित एशियाई गेम्स में पदक विजेता मेरठ की बेटियों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरस्कार के साथ धन वर्षा भी की। गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने एशियन गेम्स में शॉट पुट स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाली किरण बालियान और पैरा एथलेटिक्स एशियन गेम्स में पावरलिफ्टर जैनब खातून को रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया।

पुरस्कार राशि की प्रदान

शनिवार को लखनऊ में ही आयोजित एशियन गेम्स के पदक विजेता खिलाड़ियों के सम्मान समारोह में खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार राशि प्रदान की गई। इनमें स्वर्ण पदक विजेताओं को 3 करोड़, रजत पदक विजेताओं को डेढ़ करोड़ और कांस्य पदक विजेताओं को 75 लख रुपये की धनराशि प्रदान की गई। वहीं प्रतिभागी खिलाड़ियों को पांच लाख रूपये पुरस्कार राशि के तौर पर दिए गए।

Read Also: यूपी में हनुमान जी का ऐसा मंदिर को जहां पत्र भेजकर मांगते हैं मन्नत, बाबा नीब करौरी से जुड़ी है एक कहानी

इन्हें मिला पुरस्कार

पुरस्कार पाने वाले खिलाड़ियों में मेरठ की पारूल चौधरी को एक स्वर्ण हुआ, एक रजत पदक के लिए, अनु रानी को भाला फेंक में स्वर्ण पदक के लिए, सीमा अंतिल को डिस्कस थ्रो में कांस्य पदक के लिए, किरण बालियान को शॉट पुट में कांस्य पदक के लिए और प्रियंका गोस्वामी को प्रतिभाग करने के लिए नगद पुरस्कार प्रदान किया गया। पैरा एशियाई गेम्स में रजत पदक जीतने वाली जैनब खातून को भी खेल नीति के अनुरूप नगर पुरस्कार प्रदान किया गया।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें