Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चाइनीज मांझे ने दिया जिंदरी भर का डर; स्कूटी से आ रही थी महिला, तभी हुआ कुछ ऐसा...

मेरठ में चाइनीज मांझे का कहर थम नहीं रहा है । ताजा मामले में स्कूटी से बच्चों को ट्यूशन छोड़कर लौट रही एक महिला की गर्दन चाइनीज मांझे से कटने से बाल-बाल बच गई । गर्दन बचाने के चक्कर में मांझे ने महिला की अंगुली को बुरी तरह से काट दिया। पीड़िता की अंगुली में सात टांके लगे हैं ।

By Lokesh Sharma Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 27 Sep 2024 04:49 PM (IST)
Hero Image
चाइनीज मांझे से स्कूटी सवार महिला की अंगुली कटी

जागरण संवाददाता, मेरठ। स्कूटी से बच्चों को ट्यूशन छोड़कर आ रही एक महिला की गर्दन चाइनीज मांझे से कटने से बाल-बाल बची। गर्दन बचाने के चक्कर में मांझे ने अंगुली को बुरी तरह काट दिया। अंगुली में सात टांके लगे हैं। चाइनीज मांझे का प्रयोग शहर में रुक नहीं रहा है। लोग लगातार इसका शिकार हो रहे हैं। दूसरी ओर जिम्मेदार चाइनीज मांझे की बिक्री रोकने को लेकर गंभीर नहीं है।

खूनी पुल पर राजकीय इंटर कालेज के सामने बंटी का परिवार रहता है। गुरुवार शाम उनकी पत्नी करिश्मा बच्चों को छोड़कर घर वापस आ रही थी। जब वह तान्य आटोमोबाइल के पास पहुंची तभी अचानक वहां तार से लटका मांझा उसकी गर्दन में उलझ गया।

दाएं हाथ की अंगुली कट गई...

करिश्मा ने गर्दन बचाने का प्रयास किया तो मांझे ने उसके दांये हाथ की अंगुली कट गई। वह नीचे गिर गई। आसपास के लोगों ने उसे उठाया। करिश्मा की अंगुली से खून बह रहा था। गर्दन पर भी गंभीर कटने का निशान था। उसे तत्काल निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया। यहां उसकी अंगुली पर सात टांके लगाए गए।

गर्दन की भी ड्रेसिंग की गई। हाल ही में चाइनीज मांझे से टीपीनगर गेट पर एक बाइक सवार युवक की गर्दन बुरी तरह कट गई थी। लिसाड़ी गेट व माधवपुरम गेट भी बाइक सवार युवक की गर्दन पेड़ से लटके मांझे से कट गई थी। चाइनीज मांझा बेचने व प्रयोग करने पर प्रतिबंध है। बावजूद इसके शहर में मांझा बेखौफ बेचा जा रहा है। इसी कारण लोग इसका शिकार हो रहे हैं। पेड़ों व तारों में उलझी पतंग के मांझे से पक्षी भी घायल हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें - 

BJP नेता पर लगा अतिक्रमण का आरोप, CM Yogi तक पहुंच गई मामले की गूंज; फिर DM के पास पहुंचा एक पत्र…

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें