Move to Jagran APP

निर्माण कार्य का शुभारंभ आज, पर शुभारंभ की जानकारी भी छिपा रहा एनसीआरटीसी

दिल्ली गाजियाबाद मेरठ रैपिड रेल कारिडोर के शताब्दी नगर से मोदीपुरम तक के पेज का के निर्माण कार्य का शुभारंभ बुधवार को होगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 10:25 AM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 10:25 AM (IST)
निर्माण कार्य का शुभारंभ आज, पर शुभारंभ की जानकारी भी छिपा रहा एनसीआरटीसी

मेरठ, जेएनएन। दिल्ली गाजियाबाद मेरठ रैपिड रेल कारिडोर के शताब्दी नगर से मोदीपुरम तक के पेज का के निर्माण कार्य का शुभारंभ बुधवार को होगा। इसमें एनसीआरटीसी के वरिष्ठ अधिकारी से लेकर मंडलायुक्त और जिलाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। पर इस जानकारी को एनसीआरटीसी ने सार्वजनिक नहीं किया है। एनसीआरटीसी से जब इस संबंध में संपर्क किया गया तो इस पर कोई उचित जवाब नहीं मिला। जनसंपर्क विभाग की ओर से टालमटोल जानकारी मिली कि जगह और समय अभी तय नहीं है। एनसीआरटीसी का यह रवैया उस प्रोजेक्ट के साथ है जो मेरठ के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। यहा तक कि इसका जिक्र प्रधानमंत्री बार-बार अपने विकास के प्रोजेक्टों के साथ करते हैं। दरअसल एनसीआरटीसी ने अपने अधिकारियों को कुछ भी जानकारी सार्वजनिक करने से मना कर रखा है। भारी भरकम वेतन वाली उसके जनसंपर्क विभाग की टीम को भी कोई जानकारी नहीं रहती। जनसंपर्क विभाग की टीम दिल्ली से बैठकर विज्ञप्ति तैयार कर लेती है और वहीं से वीडियो तैयार करके यूट्यूब चैनल पर डालती रहती है। स्थानीय लोगों को जानकारी हो या न हो इसका एनसीआरटीसी से शायद कोई लेना देना नहीं है। जिस प्रोजेक्ट के लिए एशियन डेवलपमेंट बैंक ने ऋण दिया हो उस प्रोजेक्ट के बारे में ही जनता से सब कुछ छिपाया जा रहा है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पुनीत वत्स ने तो फोन रिसीव करना ही जरूरी नहीं समझा।

मेवला फ्लाईओवर के सामने होना है शुभारंभ

शताब्दी नगर का स्टेशन बनेगा दैनिक जागरण चौराहे पर। फिर यहीं से दूसरे फेज की शुरुआत हो रही है। इसलिए दैनिक जागरण चौराहा और मेवला फ्लाइओवर के बीच आईआईए को जाने वाले रास्ते के पास कार्य का शुभारंभ होगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.