Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: ये कूड़ा उठा रहे हैं या फैला रहे हैं? नगर निगम के वाहनों की अजीबोगरीब करतूत

मेरठ में गुरुवार को भी नगर निगम के ट्रैक्टर ट्राली और ट्रकों से बिना तिरपाल के कूड़ा परिवहन जारी रहा। इससे सड़कों पर कूड़ा गिरता रहा और दुर्गंध फैलती रही। लोग परेशान हो चुके हैं। जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी के कारण यह अव्यवस्था लगातार बनी हुई है। शहर को स्वच्छ बनाने के दावों के बीच यह लापरवाही चिंता का विषय है।

By sanjeev Kumar Jain Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 13 Sep 2024 12:35 PM (IST)
Hero Image
दूसरे दिन भी गंदगी फैलाते हुए दौड़े निगम के वाहन

जागरण संवाददाता, मेरठ। गुरुवार को भी तिरपाल से ढके बिना नगर निगम के ट्रैक्टर ट्राली और ट्रकों से कूड़ा परिवहन जारी रहा। जिधर से भी ये वाहन गुजरे कूड़ा सड़क पर गिराते और दुर्गंध फैलाते हुए गए। बुधवार को भी यही दृश्य सामने आए थे। लगातार यह अव्यवस्था सामने आने के बाद भी जिम्मेदारों की नींद नहीं टूटी।

अधिकारियों ने ढलावघरों से लोहिया नगर डंपिंग ग्राउंड तक कूड़ा ले जाने वाले वाहनों की न खुद चेकिंग की और न ही सफाई निरीक्षकों ने व्यवस्था में सुधार लाने की कोशिश की। दावा शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने का है। सवाल ये है कि ऐसे में शहर क्या स्वच्छ बन पाएगा।

गुरुवार को जलीकोठी के ढलावघर से एक ट्रैक्टर ट्राली कूड़ा भरकर चली। छतरी पीर तिराहा, खैरनगर, बुढ़ाना गेट, इंदिरा चौक होकर हापुड़ अड्डा, एल ब्लाक तिराहा होकर लोहिया नगर पहुंची। ट्रैक्टर में तिरपाल मौजूद था। लेकिन कूड़ा ले जाते वक्त उस पर चालक ने डाला नहीं।

नतीजा, सड़क के गड्ढों के झटकों के साथ ट्राली से कूड़ा गिरता रहा और सड़क पर गंदगी फैलती रही। सोहराब गेट के ढलावघर से एक ट्रक करीब 10 टन से अधिक कूड़ा भरकर चला। पहले गढ़ रोड, शास्त्रीनगर रोड और फिर हापुड़ रोड पर कूड़ा गिराते हुए यह लोहिया नगर डंपिंग ग्राउंड पहुंचा। ट्रक में मौजूद चालक से तिरपाल न डालने के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि तिरपाल मौजूद है, लेकिन बरसात के कारण डालना भूल गए।

इनका कहना--

इस मामले का संज्ञान लिया है। वाहन चालक की जिम्मेदारी है कि वह वाहन में भरा कूड़ा तिरपाल से ढककर ले जाए। यह सुनिश्चित करना सफाई निरीक्षक का काम है। जिन वाहनों में ऐसा नहीं पाया जाएगा संबंधित कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। -डा. अमित पाल शर्मा, नगर आयुक्त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर