Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में बहुत बड़ी लापरवाही! शटडाउन के बावजूद लाइन में दौड़ा करंट, लाइनमैन का हुआ ऐसा हाल- जानकर कांप जाएगी रूह

विद्युत उपकेंद्र कुन्हैडा क्षेत्र के बामनोली गांव की विद्युत लाइन में गुरुवार को फाल्ट सही करने के दौरान करंट आने से संविदा लाइनमैन झुलस गया। जिसे गंभीर अवस्था में सीएचसी लगाया गया जहां मेरठ के लिए रेफर करा दिया गया। उधर शटडाउन लेने के बावजूद लाइन को चालू करने पर ऊर्जा निगम के अवर अभियंता ने एसएसओ प्रमोद कुमार निवासी हंसापुर के खिलाफ तहरीर दी है।

By Pankaj Tyagi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 07 Jun 2024 11:24 AM (IST)
Hero Image
शटडाउन के बावजूद लाइन में करंट दौड़ने से लाइनमैन झुलसा

संवाद सूत्र, हस्तिनापुर। विद्युत उपकेंद्र कुन्हैडा क्षेत्र के बामनोली गांव की विद्युत लाइन में गुरुवार को फाल्ट सही करने के दौरान करंट आने से संविदा लाइनमैन झुलस गया। जिसे गंभीर अवस्था में सीएचसी लगाया गया जहां मेरठ के लिए रेफर करा दिया गया।

उधर, शटडाउन लेने के बावजूद लाइन को चालू करने पर ऊर्जा निगम के अवर अभियंता ने एसएसओ प्रमोद कुमार निवासी हंसापुर के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं आरोपित एसएसओ सरकारी दस्तावेज लागबुक लेकर उपकेंद्र से फरार हो गया है।

गांव खेड़ी निवासी प्रदीप पुत्र राजेंद्र एक प्राइवेट कंपनी में खादर क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्र कुन्हेडा पर संविदा लाइनमैन है। बताया गया कि गुरुवार दोपहर को प्रदीप बामनोली ने गांव के पास विद्युत उपकेंद्र से एसएसओ से कहकर शटडाउन लिया था।

लाइन में अचानक दौड़ गया करंट

इस बीच लाइन में अचानक करंट दौड़ गया। जिसकी चपेट में आकर लाइन मैन बुरी तरह झुलस गया। जिसे सीएचसी से मेरठ रेफर कर दिया। स्वजन भी मौके पर पहुंच गए और एसएसओ पर लापरवाही समेत गंभीर आरोप लगाए।

विद्युत उपकेंद्र पर तैनात अवर अभियंता सतबीर सिंह ने बताया कि बामनोली के समीप विद्युत लाइन किसी पेड़ से टच हो रही थी। जिसे सही करने के लिए लाइनमैन वहां पहुंचा था। उधर, देर शाम अवर अभियंता ने एसएसओ प्रमोद कुमार निवासी हंसापुर के खिलाफ नामजद तहरीर दी। जिसमें अवर अभियंता ने बताया कि जांच के बाद कुन्हैडा विद्युत उपकेंद्र के एसएसओ की घोर लापरवाही उजागर हुई है।

वहीं एसएसओ सरकारी दस्तावेज लागबुक लेकर उपकेंद्र से फरार हो गया है। उधर, ठेके पर कार्य कर रहे विद्युत कर्मियों का कहना है कि कंपनी द्वारा उन्हें सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराए जाते हैं। 15 दिन में यह दूसरा हादसा है उन्होंने इसे लेकर आक्रोश जताया।