Move to Jagran APP

सहारनपुर में साइबर सेल ने तीन लोगों की ठगों से वापस कराए 83 हजार

आनलाइन ठगी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि अब सहारनपुर की साइबर सेल कुछ हद तक ठगों पर अंकुश लगाने में कामयाब हो रही है। तीनों लोगों ने एसएसपी को शिकायत देकर की थी कार्रवाई की मांग।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 01 Apr 2022 05:57 PM (IST)Updated: Fri, 01 Apr 2022 05:57 PM (IST)
साइबर सेल ने तीन लोगों की ठगों से वापस कराए 83 हजार।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। आनलाइन ठगी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि अब सहारनपुर की साइबर सेल कुछ हद तक ठगों पर अंकुश लगाने में कामयाब हो रही है। गिरफ्तारी तो होती नहीं, लेकिन पैसा वापस मंगा लिया जा रहा है। कुछ दिन पहले भी नौ लोगों के खाते में साइबर सेल ने रकम वापस कराई थी। अब तीन लोगों से ठगी गई रकम को साइबर सेल ने वापस मंगाया है। जिससे पीड़ितों में खुशी हैं। दरअसल, कुछ दिन पहले रामपुर मनिहारान थानाक्षेत्र के गांव न्यागांव निवासी आदित्य पंवार पुत्र नरेश कुमार ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि उसके खाते से 20 हजार रुपये की ठगी कर ली गई है। इसी तरह से सदर बाजार थानाक्षेत्र के मोहल्ला चंदननगर निवासी शुभम गुप्ता पुत्र पवन गुप्ता ने भी पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि उसके खाते से 18 हजार 200 रुपये की आनलाइन शोपिंग कर ली गई। वहीं, आयुष मित्तल पुत्र संदीप मित्तल ननिवासी मोहम्मा छत्ता थाना मंडी के भी खाते से ठगों ने 45 हजार रुपये की ठगी कर ली थी। इन तीनों की शिकायत की जांच एसएसपी आकाश तोमर ने साइबर सेल को सौंपी थी। जिसके बाद तीनों की शिकायत पर साइबर सेल ने काम शुरू किया। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि तीनों की धनराशि को वापस करा दिया गया है। इन सभी के खातों में 83 हजार 200 रुपये वापस आए हैं। बता दें कि ठगी करने वालों ने लिंक भेजकर ठगी की थी। किसी के एकाउंट से शोपिंग की गई तो किसी के एकाउंट से कैश निकालने की कोशिश की गई, लेकिन समय पर शिकायत होने के कारण खातों में पैसा वापस आया है। एसएसपी का कहना है कि यदि देर हो जाती तो फिर पैसा आना मुश्किल हो जाता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.