Move to Jagran APP

Hapur traffic advisory: दिल्ली और हापुड़ रोड 27 से होगा वन-वे, मोदीपुरम से अलग होंगे बुलंदशहर-दिल्ली के कांवड़िये

Delhi Hapur route deversion हरिद्वार से गंगाजल लेने के लिए कांवड़िये निकल रहे हैं। दो अगस्त को सावन की शिवरात्रि का पर्व है। इसके लिए पुलिस ने व्यवस्थाएं अभी से कर ली हैं। यातायात व्यवस्था के लिए 27 को दिल्ली से देहरादून दिल्ली रोड और दिल्ली−हापुड़ पर सिर्फ छोटे वाहन निकले की परमीशन दी जाएगी। इसके लिए अभी से बेरीकेडिंग कर दी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 22 Jul 2024 01:58 PM (IST)
Hero Image
Meerut News: कांवड़ यात्रा के कारण बुलंदशशहर हापुड़ रूट पर डायवर्जन किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, मेरठ। कांवड़ यात्रा शुरू हो चुकी है। लेकिन व्यवस्था को लेकर सवाल उठ रहे है। दिल्ली रोड, हापुड़ रोड और गढ़ रोड पर वन−वे ट्रैफिक व्यवस्था 27 जुलाई से लागू होगी, लेकिन नगर निगम ने चार दिन पहले ही इन मार्गों पर बैरिकेडिंग कर दी। बैरिकेडिंग से सोतीगंंज व केसरगंज कट पूरी तरह बंद कर दिया। ऐसे में इन मार्गो से दिल्ली रोड पर आने वाले वाहनों को अनावश्यक रूप से अधिक दूरी तय करनी पड़ेगी।

  • एसपी यातायात राघवेन्द्र मिश्रा ने बताया कि रविवार को गंग नहर पटरी पर सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया है।
  • 25 जुलाई से यह मार्ग वन−वे होगा। छोटे वाहन यहां से निकल सकेंगे।
  • 27 जुलाई से यह मार्ग वाहनों के लिए पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा।
  • 27 जुलाई से दिल्ली-देहरादून हाईवे, दिल्ली रोड, हापुड़ रोड वन−वे होगा।
  • केवल निजी छोटे वाहन ही इन मार्गो से निकल सकेंगे।
  • 29 जुलाई से 2 अगस्त तक यह मार्ग वाहनों के लिए पूरी तरह बंद कर दिये जाएंगे।

एसपी ने कहा, कि इतना जरूर है कि कांवड़ियोंं की संख्या के आधार पर बंदी की तिथि में फेरबदल हो सकता है।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: मुजफ्फरनगर में बदला मौसम, एक घंटे झमाझम बारिश ने दिलाई उमस से राहत; सड़कों व कॉलोनियों में जलभराव

ये भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों का हंगामा; कांवड़ खंडित होने पर चालक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पुलिस पर भी फेंकी कुर्सियां

संकेतक बोर्ड लगा दिया गया

रविवार को मोदीपुरम फ्लाईओवर की शुरुआत में ही संकेतक बोर्ड लगा दिया गया। बुलंदशहर, हापुड़ और मेरठ शहर की ओर जाने वाले कांवड़ियों को फ्लाईओवर की बायीं तरफ से सर्विस रोड से निकाला जाएगा। राजस्थान, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद की ओर जाने वाले कांवड़िये फ्लाईओवर के ऊपर से जाएंगे। मोदीपुरम फ्लाईओवर के नीचे कंट्रोल रूम बनाया है, जहां से कांवड़ियों की संख्या पर नजर रखी जा रही है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।