Move to Jagran APP

Delhi-Meerut Expressway: एक्सप्रेस-वे के पांचवें चरण ने पकड़ी रफ्तार, पुलिया और अंडरपास का कार्य शुरू

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारियों का दावा है कि वे समय से पूर्व निर्माण कार्य को पूरा कर देंगे। यह बुलंदशहर हाईवे स्थित लोहिया नगर डंपिंग ग्राउंड से शुरू होकर जैनुद्दीन पुर में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के डासना परतापुर वाले खंड में मिल जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Parveen VashishtaUpdated: Sat, 22 Oct 2022 06:39 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के पांचवें चरण के कार्य ने रफ्तार पकड़ी
मेरठ, जागरण संवाददाता। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (DME) के पांचवें चरण के कार्य ने रफ्तार पकड़ ली है। अंडरपास और सात स्थानों पर पुलिया बनाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। 14 किलोमीटर लंबे इस हिस्‍से का कार्य गति पकड़ने लगा है। सात स्थानों पर पुलिया के साथ-साथ अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। 

चार लाइन का है एक्सप्रेस वे 

निर्माण कंपनी के अधिकारियों का दावा है कि वह समय से पूर्व निर्माण कार्य को पूरा कर देंगे। यह एक्सप्रेस वे चार लाइन का है, जो बुलंदशहर हाईवे स्थित लोहिया नगर डंपिंग ग्राउंड से शुरू होकर जैनुद्दीन पुर में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के डासना परतापुर वाले खंड यानी चौथे चरण में मिल जाएगा। 

चुड़िलाया में लिया कब्जा

14 किलोमीटर लंबे हाईवे को तैयार करने के लिए निर्माण कंपनी ने दो प्रोजेक्ट कार्यालय का शुभारंभ कर दिया है। एक प्लांट हापुड़ रोड पर पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की अल्फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड के पास बनाया गया है। दूसरा प्रोजेक्ट कैंप नंगलापातू में बनाया गया। निर्माण कंपनी के महाप्रबंधक भानु प्रसाद मिश्रा ने बताया कि समय से पहले काम करने के लिए तैयारी जोरों पर है। शनिवार को निर्माण कंपनी ने चुड़ियाला के जंगल में जमीन पर कब्जा ले लिया।

कई स्थानों पर नहीं मिला कब्जा

निर्माण कंपनी को चांदसारा, खानपुर, नगला पातु और हापुर रोड पर कब्जा नहीं मिला है। किसानों का आरोप है कि एलाइनमेंट से हटकर कार्य किया जा रहा है। जिस कारण किसान जमीन पर कब्जा नही दे रहे। शनिवार को एनएचएआई अधिकारियों ने चांद सारा के किसानों से विचार विमर्श किया है।

- - - - 

नेशनल हाईवे-58 पर दस किमी लंबा जाम, पुलिस के छूटे पसीने

मेरठ, जागरण संवाददाता। नेशनल हाईवे-58 पर कंकरखेड़ा से लेकर पल्लवपुरम, मोदीपुरम, सिवाया टोल प्लाजा और दौराला तक करीब दस किमी लंबा भीषण जाम लग गया। कार, बस तो दूर, बाइक सवारों को भी निकलने में परेशानी हो रही थी। थाना कंकरखेड़ा, पल्लवपुरम और दौराला थाना पुलिस के भी जाम खुलवाने में पसीने छूट गए। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।