Move to Jagran APP

सिपाही के मकान से मिला चोरी का पैसा, दिल्ली पुलिस ने दी दबिश; प्लास्टिक के डिब्बों में छिपाए थे 27 लाख

दिल्ली पुलिस ने रविवार सुबह जानी खुर्द में एक मकान पर छापा मारकर दिल्ली के कीर्ति नगर थाना क्षेत्र में हुई चोरी के करीब 27 लाख रुपए बरामद किए हैं। पुलिस को प्लास्टिक के डिब्बों में रखे हुए पैसे मिले । वहीं मौके पर मौजूद ग्रामीणों के अनुसार पुलिस ने घर से कुछ जेवर भी बरामद किए हैं ।

By Sachin Kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Mon, 21 Oct 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस ने सिपाही के मकान पर दबिश देकर बरामद की चोरी की नकदी - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, जानी खुर्द। रविवार सुबह जानी खुर्द में दिल्ली पुलिस ने एक मकान पर दबिश दी। दबिश के दौरान पुलिस ने दिल्ली के कीर्ति नगर थाना क्षेत्र में हुई चाेरी के करीब 27 लाख रुपए बरामद होने की बात सामने आई है।

दिल्ली के कीर्ति नगर थाना के एएसआइ राजेश कुमार के नेतृत्व में रविवार को दिन निकलते ही जानी पुलिस के साथ जानी खुर्द स्थित एक मकान पर दबिश दी। दबिश के दौरान पुलिस के साथ कीर्ति नगर क्षेत्र का रहना वाला एक युवक भी था।

प्लास्टिक के डब्बों में रखे थे 27 लाख

पुलिस ने मकान की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को प्लास्टिक के डिब्बों में रखे करीब 27 लाख रुपए बरामद हुए है। बरामद रुपयों काे दिल्ली पुलिस साथ ले गई। वहीं, मौके पर मौजूद ग्रामीणों के अनुसार पुलिस ने घर से कुछ जेवर भी बरामद किए है।

जानी थाना प्रभारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार कीर्ति नगर थाना क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व चोरी की घटना हुई थी। चोरी हुई नकदी व अन्य सामान की बरामदगी के लिए पुलिस ने दबिश दी थी। वहीं जिस घर में पुलिस ने दबिश दी वह मकान शामली जिले में तैनात पुलिस के सिपाही वीर सिंह का है। दबिश के समय वह अपने घर मौजूद नहीं था।

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने अज्जू कबाड़ी के घर मारी दबिश

मेरठ : दिल्ली क्राइम ब्रांच ने सोतीगंज निवासी अज्जू कबाड़ी के घर दबिश दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही कबाड़ी घर से फरार हो गया था। आसपास में तलाश करने के बाद भी जब वह नहीं मिला तो दिल्ली क्राइम ब्रांच वापस चली गई। शनिवार रात में दिल्ली क्राइम ब्रांच एक वाहन चोर को लेकर सदर बाजार थाने पहुंची।

आमद दर्ज कराने के बाद क्राइम ब्रांच ने सोतीगंज निवासी कबाड़ी अजरुद्दीन उर्फ अज्जू के घर दबिश दी, लेकिन वह हाथ नहीं लग सका। सदर बाजार थाना प्रभारी शशांक द्विवेदी ने बताया कि कबाड़ी अज्जू ने दिल्ली के वाहन चोर के खाते में कुछ रकम डलवाई थी। इसी आधार पर दिल्ली क्राइम ब्रांच उसे गिरफ्तार करने आई थी।

ये भी पढ़ें - Meerut News: बस में गोली चलते ही कोई खिड़की से कूदा, कोई सीट के नीचे छिपा; आखिर क्यों जानी दुश्मन बने छात्र?

ये भी पढ़ें - कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर Akhilesh Yadav ने तोड़ी चुप्पी, मुस्कुराते हुए कहा- बातचीत हो रही है...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।