Move to Jagran APP

Bulldozer Action पर मेरठ में नगर निगम टीम से झड़प; व्यापारी बाेले- 'जो भाजपा से जुड़े उसी बाजार में सबसे पहले पहुंचे'

Meerut News सेंट्रल मार्केट में बुलडोजर आने के बाद व्यापारी अपनी दुकानों को बंद करके धरने पर बैठ गए। नगर निगम की टीम को दुकानों की चाबी देने लगे। व्यापारियों ने कहा पहले भगत सिंह मार्केट लिसाड़ी गेट में अभियान चलाया जाए। व्यापारियों ने टीम को धमकाया भी। जिसके बाद नगर निगम टीम बैकफुट पर आई और बिना कार्रवाई के लाैट गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 17 Jul 2024 10:47 AM (IST)
Hero Image
सेंट्रल मार्केट में नगर निगम का बुलडोजर पहुंचा, नगर निगम के अधिकारी से व्यापारियों ने किया हंगामा, नारेबाजी।जागरण

जागरण संवाददाता, मेरठ। शास्त्रीनगर स्थित सेंट्रल मार्केट में अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम के साथ झड़प हुई। व्यापारियों ने दुकानें बंद करके धरना दे दिया। जमकर नारेबाजी की और धमकाया कि पहले भगत सिंह मार्केट, लिसाड़ी गेट बाजार में अभियान चलाने का दम दिखाएं फिर इधर लौट कर आएं। जब तक वहां अभियान नहीं चलेगा तब तक यहां कार्रवाई नहीं होने देंगे।

मंगलवार को नगर निगम का प्रवर्तन दल अतिक्रमण हटाने पहुंचा था। बुलडोजर ने जैसे ही कार्रवाई शुरू की व्यापारियों ने टीम को घेर लिया और कार्रवाई का विरोध करने लगे। व्यापारियों ने आपत्ति दर्ज कराई कि पहले नोटिस दिया जाए उसके बाद कार्रवाई हो। दिखाएं कि किसके लिखित आदेश पर कार्रवाई करने आए हैं। व्यापारियों ने कार्रवाई के विरोध में दुकानें बंद कर दीं और उसके बाद दुकानदारों ने धरना दे दिया।

व्यापारियों से झड़प के दौरान नगर निगम की टीम।

व्यापारी बोले, दुकानों की चाबी ले लीजिए

प्रवर्तन दल के सदस्य जब उनके पास पहुंचे तो व्यापारियों ने कहा कि सभी दुकानों की चाबी ले लीजिए। जब दुकान ही तोड़ रहे हैं तो चाबी का क्या करेंगे। प्रवर्तन दल के सदस्यों ने कहा कि वे सिर्फ सड़क पर किए गए अतिक्रमण को हटाने आए हैं। इसमें किसी को विरोध नहीं करना चाहिए। इस पर व्यापारियों की प्रवर्तन दल के सदस्यों के साथ झड़प हुई।

व्यापारियों ने लगाए गो बैक के नारे।

नगर निगम गो बैक के नारे लगाए। एक दारोगा ने व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया तो व्यापारियों ने कहा कि उन्हें नगर निगम के अधिकारी से बात करनी है। पुलिस का इसमें क्या भूमिका है।

सेन्ट्रल मार्केट में पहुंचा नगर निगम का बुलडोजर वहां नगर निगम के अधिकारी से व्यापारियों ने किया हंगामा।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: यूपी में विधानसभा उपचुनाव को लेकर तेज हुई राजनीतिक हलचल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलाई मंत्रियों की बैठक

ये भी पढ़ेंः शाहजहांपुर में बाढ़ के बाद परेशानी का मंजर; 45 मिनट का सफर चार घंटे में...खुदागंज से बीसलपुर की दूरी हुई 125 KM

व्यापारियों की नारेबाजी से लौटी टीम

व्यापारियों ने कहा पहले नगर निगम के अधिकारी आएं और बताएं कि भगत सिंह मार्केट, भूमिया पुल और लिसाड़ी गेट बाजार में कार्रवाई कब कर रहे हैं। नगर निगम को सबसे पहले अतिक्रमण उन्हीं बाजार में दिखा है जिनके व्यापारी भाजपा से जुड़े हैं। नारेबाजी व विरोध के बाद निगम की टीम वापस लौट गई।  

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।