Move to Jagran APP

मेरठ में दोपहर 12 बजे से डायवर्जन लागू, रूट प्लान देखकर ही घर से निकलें; नहीं प्रवेश कर पाएंगे भारी वाहन

दशहरे के अवसर पर मेरठ शहर में विभिन्न मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। शनिवार दोपहर 12 बजे से ही शहर में भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। शहर में आने-जाने के लिए विभिन्न वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग किया जा सकेगा। यह व्यवस्था शनिवार रात एक बजे तक जारी रहेगी। भारी भीड़ के देखते हुए शहर में रूट डायवर्जन किया गया है।

By Lokesh Sharma Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 11 Oct 2024 01:13 PM (IST)
Hero Image
दशहरे पर शनिवार दोपहर 12 बजे से रूट डायवर्जन - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मेरठ। शनिवार 12 अक्टूबर को दशहरे पर शहर में विभिन्न मार्ग पर रूट डायवर्जन किया गया है। शनिवार दोपहर 12 बजे से ही शहर में भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। शहर में आने जाने को विभिन्न वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग किया जा सकेगा। शनिवार रात एक बजे तक यह व्यवस्था जारी रहेगी।

प्रभारी निरीक्षक ट्रैफिक विनय कुमार शाही ने बताया कि दशहरे पर शहर में रामलीला ग्राउंड दिल्ली रोड, भैंसाली ग्राउंड शहीद स्मारक, जेलचुंगी चौराहा और सूरजकुंड पार्क में मेला लगाया जाता है। यहां रावण दहन भी होता है। भारी भीड़ उमड़ती है। ऐसे में शहर में रूट डायवर्जन किया गया है।

दोपहर 12 से रात एक बजे तक रूट डायवर्जन

उन्होंने बताया कि शनिवार दोपहर 12 बजे से रात एक बजे तक रूट डायवर्जन जारी रहेगा। इस दौरान दिल्ली से भैंसाली बस अड्डे पर आने वाली रोडवेज बस परतापुर इंटरचेंज-एक्सप्रेस वे से बागपत बाइपास चौराहा, शोभापुर चौराहा, कंकरखेड़ा बाइपास चौराहा, कंकरखेड़ा रेलवे ओवरब्रिज होकर जीरो माइल से बेगमपुल होते हुए बस अड्डे आएंगी।

मुजफ्फरनगर व बिजनौर से आने वाली रोडवेज बस जीरोमाइल, कंकरखेड़ा, परतापुर इंटरचेंज एक्सप्रेस-वे से होते हुए अपने गंतव्य तक पहुंचेंगी। मुजफ्फरनगर से हापुड़, गढ़ व मुरादाबाद जाने के लिए मोदीपुरम फ्लाईओवर से सरधना फ्लाईओवर, परतापुर इंटरचेंज, मोहिउद्दीनपुर- खरखौदा मोड़ से खरखौदा होते हुए जाएंगी।

गढ़ व मुरादाबाद से मुजफ्फरनगर व रुड़की जाने के लिए रोडवेज बसें डिग्गी तिराहा, एल-ब्लाक, बिजली बंबा पुलिस चौकी से खरखौदा, मोहिउद्दीनपुर, एनएच-58, परतापुर इंटरचेंज, मोदीपुरम की ओर जा सकेंगी। बिजनौर से आने वाले वाहन मवाना रोड से गंगानगर, थाने के बराबर से जा रही नाले वाली रोड से बीएनजी स्कूल होते हुए परीक्षितगढ़ रोड से जाएंगे। यहां से वह काली नदी पुल से होते हुए हापुड़, गढ़ व मुरादाबाद जाएंगे।

मां वैष्णो देवी की पूजा-अर्चना कर मांगीं मन्नतें

रोहटा : सरूरपुर के गांव मैनापूठी स्थित माता वैष्णो देवी के मंदिर पर दो दिवसीय मेले का गुरुवार को विधि विधान के साथ शुभारंभ किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि ठाकुर ऋषिपाल सिंह ने पूजा-अर्चना के बाद फीता काटकर मेले का शुभारंभ किया।

श्रद्धालुओं ने माता के मंदिर में प्रसाद चढ़ाकर परिवार में सुख शांति के लिए मन्नतें मांगीं। मेला आयोजक ठाकुर पवन कुमार व शिव कुमार ने बताया कि मेले में माता का जागरण कराया जा रहा है। ऋषिपाल, दिनेश, धर्मराज, ओमपाल, रामकुमार, रामनाथ, अजय, यशपाल, ओमप्रकाश व शौनाथ आदि मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं - 

बंदियों को बार-बार कोर्ट में नहीं किया जाएगा पेश, जल्द लागू होगी नई व्यवस्था; यूपी सरकार ने कर दिया इंतजाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें