Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरठ में डायवर्जन लागू, लोगों को 28 दिनों तक झेलनी होगी परेशानी; घर से निकलने से पढ़ें रूट प्लान

मेरठ में 28 दिनों के लिए डायवर्जन लागू हो गया है। शहवासियों को पांच सितंबर तक परेशानी झेलनी पड़ेगी। नगर निगम के द्वारा वार्ड-63 में कैपिटल स्कूल से एल ब्लाक तक जल निकासी के लिए ह्यूम पाइप डालकर भूमिगत नाला निर्माण कार्य किया जाना है इसी वजह से नया रूट प्लान तैयार किया गया है। जरूरत पड़ने पर यातायात पुलिसकर्मियों की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी।

By Vinod Phogat Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 08 Aug 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
मेरठ में डायवर्जन लागू - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मेरठ। बिजली बंबा बाईपास और हापुड़ रोड से यूनिवर्सिटी तक लोग एल ब्लाक तिराहे से तेजगढी होकर सुगमता से चले जाते थे, अब कुछ दिन परेशानी उठानी पड़ेगी। नगर निगम के द्वारा वार्ड-63 में कैपिटल स्कूल से एल ब्लाक तक जल निकासी के लिए ह्यूम पाइप डालकर भूमिगत नाला निर्माण कार्य किया जाना है। जिसके चलते गुरुवार (आज) से पांच सितंबर तक रूट डायवर्जन किया गया है।

नाला निर्माण के दौरान वाहन चालकों को 28 दिनों तक परेशानी झेलनी होगी। ऐसे में वाहन चालकों की समस्या को देखते हुए एसपी यातायात ने रूट डायवर्जन प्लान किया है। ताकि इस मार्ग से जाने वाले वाहन चालकों को किसी तरह की परेशानी ना हो। इसी के साथ यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए एसपी यातायात ने के ब्लाक, गुर्जर मोड़ और हापुड़ रोड पर यातायात पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई है।

हर प्वाइंट पर अलग-अलग शिफ्टों में दो-दो यातायात पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। एसपी यातायात राघवेंद्र मिश्रा का कहना है कि इस मार्ग पर रूट डायर्वजन के चलते किसी भी वाहन चालक को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। जरूरत पड़ने पर यातायात पुलिसकर्मियों की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी।

तेजगढ़ी चौराहे से एल ब्लाक चौकी तक रहता है वाहनों का दबाव

तेजगढ़ी से हापुड़ रोड और बिजली बंबा बाईपास पर आने वाले जो वाहन सुगमता से आ जाते थे। अब उन्हें कुछ दिनों तक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा इन वाहन चालकों को लंबी दूरी भी तय करनी होगी। बता दें कि दिल्ली रोड पर रैपिड का कार्य चलने के कारण तेजगढ़ी चौराहे से एल ब्लाक चौकी तक वाहनों का दबाव अधिक है। ऐसे में रूट डायवर्जन होने से पीटीएस से गुर्जर मोड़ और यहां से हापुड़ रोड तक वाहनों को दबाव बढ़ जाएगा। जिस कारण इस मार्ग पर वाहन चालकों सहित स्थानीय लोगों को भी परेशानी का सामना करना होगा।

इस तरह रहेगा रूट डायवर्जन

  • के ब्लाक से एल ब्लाक तक और तेजगढ़ी से एल ब्लाक की ओर जाने वाले सभी वाहन बंद रहेंगे।
  • एल ब्लाक से तेजगढ़ी की ओर जाने वाले वाहन पहले की भांति इसी तरह चलते रहेंगे।
  • एल ब्लाक की तरफ जाने वाले वाहनों को इन्कम टैक्स कार्यालय से पीटीएस से होते हुए गुर्जर मोड़ और यहां से हापुड़ रोड निकाला जाएगा। यहां से ये वाहन एल ब्लाक तक जा सकेंगे।
  • एल ब्लाक की तरफ जाने वाले वाहनों को डायवर्जन करने के लिए के ब्लाक पर यातायात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी रहेगी।

ये भी पढ़ें - 

'तैयार रहिए सजा मिलेगी', पेड़ों की कटान देख भड़के मुख्य सचिव; विधानसभा में Atul Pradhan ने उठाया था मुद्दा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर