Move to Jagran APP

16 साल की बेटी के पेट में अचानक उठा तेज दर्द, डॉक्‍टर ने क‍िया अल्‍ट्रासाउंड; र‍िपोर्ट देख घरवालों के उड़े होश

यूपी के मेरठ में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। 16 साल की एक क‍िशोरी से दुष्‍कर्म का मामला सामने आया है। घटना का खुलासा तब हुआ जब क‍िशोरी के पेट में दर्द हुआ। परिजन डॉक्‍टर के पास ले गए डॉक्‍टरों ने अल्‍ट्रासाउंड क‍िया तो र‍िपोर्ट देखकर चौंक गए। जब यह र‍िपोर्ट पर‍िजनों को द‍िखाई गई तो उनके होश उड़ गए।

By sushil kumar Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 11 Oct 2024 02:08 PM (IST)
Hero Image
16 साल की क‍िशोरी की अल्‍ट्रासाउंड र‍िपोर्ट देख चौंक गए डॉक्‍टर्स।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, मेरठ। डेढ़ साल तक पड़ोसी किशोर ने किशोरी को डरा धमकाकर दुष्कर्म किया। पीड़िता जब दो माह की गर्भवती हो गई तो पर‍िजनों को मामले की जानकारी मिली। पर‍िजन किशोरी को मेडिकल थाने लेकर पहुंचे और आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने किशोर के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

मेडिकल थाना क्षेत्र की एक कालोनी में रहने वाली 13 साल की किशोरी से 16 साल का किशोर डेढ़ साल से शारीरिक संबंध बना रहा था। गुरुवार को किशोरी के पेट में दर्द हुआ। स्वजन ने महिला डॉक्टर को दिखाया। डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड कराया तो पता चला किशोरी दो माह की गर्भवती है।

घर पर बुलाकर क‍िया दुष्‍कर्म, व‍िरोध पर दी धमकी

स्वजन ने किशोरी से पूछा तो उसने बताया कि पड़ोसी किशोर ने डेढ़ साल पहले उससे दोस्ती की थी। उसके बाद अपने घर पर बुलाकर दुष्कर्म किया। विरोध करने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी। साथ ही आसपास के लोगों में बदनाम करने की बात भी कही। बदनामी के डर से उसने किसी को नहीं बताया। इसके बाद आरोपित किशोरी को घर बुलाकर शारीरिक संबंध बनाता रहा।

पुलि‍स ने आरोपी क‍िशोर को कि‍या ग‍िरफ्तार

इंस्पेक्टर शीलेश यादव ने बताया कि आरोपित किशोर को गिरफ्तार कर लिया है। किशोरी के 161 के बयान दर्ज कर लिए हैं। उसका मेडिकल कराकर कोर्ट में बयान कराए जाएंगे।

वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल के डर से छिपाई घटना

किशोरी ने स्वजन को बताया कि दोस्ती कर आरोपित ने उसे अपने घर बुलाया। उसके बाद दुष्कर्म कर वीडियो बना ली। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित करने की धमकी देकर डेढ़ साल से शारीरिक शोषण कर रहा था।

झोलाछाप ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर किया दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। झोलाछाप ने कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर महिला को बेहोश कर दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं वीडियो बनाकर और फोटो खींचकर ब्लैकमेल भी किया। पीड़िता ने कोतवाली देहात में मुकदमा दर्ज कराया है। पहले से शादीशुदा आरोपित ने पीड़िता से गाजियाबाद में जाकर शादी भी की। अब आरोपित झोलाछाप फरार है।

कोतवाली देहात के एक गांव निवासी महिला ने बताया कि बुलंदशहर के मोहल्ला देवीपुरा निवासी सुनील कुमार सहकारी नगर पर अपंजीकृत क्लीनिक चलाता है। इसके पास कोई डिग्री भी नहीं है। सुनील कुमार से फेसबुक से जान पहचान हुई थी। इस दौरान आरोपित ने स्वयं को अविवाहित बताते हुए शादी करने का झांसा दिया। इसी दौरान आरोपित उन्हें बुलंदशहर और गाजियाबाद में कई स्थानों पर मिला।

कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर किया दुष्कर्म

आरोप है कि कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर झोलाछाप ने दुष्कर्म किया। झोलाछाप ने उनकी वीडियो और फोटो भी खींच लिए। जब उन्होंने शादी का विरोध किया तो आरोपित ने उन्हें वीडियो और फोटो प्रसारित करने की धमकी दी। इसके बाद आरोपित ने 26 अप्रैल 2022 को उन्हें गाजियाबाद ले जाकर शादी भी कर ली। शादी के बाद पता चला कि आरोपित पहले से शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे भी हैं। इसके चलते उन्होंने विरोध किया तो आरोपित ने फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेजने की धमकी दी।

आरोपित ने सितंबर माह में एक फर्जी मुकदमा भी दर्ज कराया। पीड़िता की शिकायत पर एसएसपी श्लोक कुमार ने मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। कोतवाली देहात प्रभारी शैलेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच के बाद आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Meerut News: स्क्रैप कारोबारी के बेटे को अगवा करने वाला 25 हजार का इनामी गिरफ्तार, कई दिनों से चल रही थी तलाश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें