Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board Exam: आप मत बन जाना मूर्ख, यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर चल रहा ये नया स्कैम

UP Board Exam 2024 यूपी बोर्ड की वर्ष-2024 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा में अंक बढ़ाने एवं फेल से पास कराने के नाम पर ठगी की जा रही है। परिषद सचिव ने इस बारे में परीक्षार्थियों एवं अभिभावकों को सावधान किया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिब्यकांत शुक्ला ने मेरठ समेत सभी जिलों के लिए निर्देश जारी किए हैं।

By Rajendra Sharma Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 05 Apr 2024 10:33 AM (IST)
Hero Image
UP Board Exam: आप मत बन जाना मूर्ख, यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर चल रहा ये नया स्कैम

जागरण संवाददाता, मेरठ।  यूपी बोर्ड की वर्ष-2024 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा में अंक बढ़ाने एवं फेल से पास कराने के नाम पर ठगी की जा रही है। परिषद सचिव ने इस बारे में परीक्षार्थियों एवं अभिभावकों को सावधान किया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिब्यकांत शुक्ला ने मेरठ समेत सभी जिलों के लिए निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने कहा है कि छात्र-छात्राओं के अंक बढ़ाने व उन्हें फेल से पास कराने का प्रलोभन देकर कुछ साइबर ठगों द्वारा परीक्षार्थियों एवं अभिभावकों से धन की मांग की जा रही है। पिछले सालों में भी ऐसी घटनाएं प्रकाश में आई थीं जिस पर साइबर ठगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई थी।

उन्होंने सभी परीक्षार्थियों एवं उनके अभिभावकों से अनुरोध किया है कि साइबर ठगों के फोन काल्स का बिलकुल संज्ञान न लें। किसी तरह के प्रलोभन में न आएं। इस तरह के फोन काल्स आने पर उसकी सूचना तत्काल अपने जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक को दें।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर