Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: यूपी के आठ गांवों में 14 घंटे बिजली गुल, अधिशासी अभियंता का घेराव; बरसात ने गिरा दिए खंभे

बरसात की वजह से यूपी में बिजली संकट बढ़ गया है। मेरठ में कई इलाकों में 14 घंटे तक बिजली गुल रही। इससे लोग पानी को भी तरस गए। हैंडपंपों पर पानी के लिए कतार लगी रहीं। ग्रामीणों का कहना है कि वह लगातार उपकेंद्र पर फोन करते रहे लेकिन काल रिसीव नहीं हुई। परेशान लोगों ने अभियंता का भी घेराव किया।

By OM Bajpai Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 07 Jul 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
बरसात में उड़ी यूपी के कई इलाकों की बिजली।

जागरण संवाददाता, मेरठ। जनपद में हुई जोरदार बरसात से कई इलाकों की बिजली उड़ गई। मोहकमपुर उपकेंद्र में पानी भर गया और हापुड़ रोड बिजली बंबा बाईपास उपकेंद्र की दीवार गिर गई। गंगानगर दो उपकेंद्र में बरसात के दौरान 11 केवी का खंभा गिर गया। राधा गोविंद समेत दो फीडर पांच घंटे तक बंद रहे। शाम चार बजे आपूर्ति सामान्य हो सकी।

ब्रह्मपुरी में बिजली आपूर्ति की लगातार समस्या बनी रहने के विरोध में शनिवार को क्षेत्रवासी माधवपुरम स्थित कार्यालय में पहुंचे और अधिशासी अभियंता विनोद चौहान का घेराव किया। स्थानीय निवासी राकेश गौड, अनिल वर्मा, शिवम गुप्ता ने कहा कि दिन में पांच से छह घंटे की कटौती हो रही है।

बागपत अड्डा अमरश्री कांप्लेक्स में दिन में पांच घंटे आपूर्ति बाधित रही। निवासी तुषार गुप्ता ने बताया कि सब स्टेशन पर कई बार फोन किया लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिला। घंटाघर, मोहनपुरी, शास्त्रीनगर, जागृति विहार में फाल्ट हुए। जिसके चलते तीन से चार घंटे का बिजली आपूर्ति में व्यवधान रहा।

आठ गांवों में 14 घंटे गायब रही बिजली, पानी को भी तरसे लोग

गढ़रोड स्थित सिसौली बिजली उपकेंद्र से शुक्रवार को रात तीन बजे बिजली गई और शनिवार को शाम करीब पांच बजे आई। इससे सिसौली, पचगांव, खेड़की, बढ़ला समेत करीब आठ गांवों में 14 घंटे बिजली नहीं रही। इससे लोग पानी को भी तरस गए। हैंडपंपों पर पानी के लिए कतार लगी रहीं। ग्रामीणों का कहना है कि वह लगातार उपकेंद्र पर फोन करते रहे, लेकिन काल रिसीव नहीं हुई।

ये भी पढ़ें -

चेतावनी बिंदु के ऊपर पहुंची राप्ती नदी, बलरामपुर में ढहे तीन मकान; श्रावस्ती में तटवर्ती गांवों में अलर्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें