Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुरुकुल की छात्राओं का जंप रोप में बेहतरीन प्रदर्शन

गांव नारंगपुर स्थित कन्या गुरुकल की दो छात्राओं ने बुधवार को इंटरनेशनल जंप रो

By JagranEdited By: Updated: Wed, 25 Aug 2021 09:32 PM (IST)
Hero Image
गुरुकुल की छात्राओं का जंप रोप में बेहतरीन प्रदर्शन

मेरठ,जेएनएन। गांव नारंगपुर स्थित कन्या गुरुकल की दो छात्राओं ने बुधवार को इंटरनेशनल जंप रोप यूनियन व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में आनलाइन भाग लिया। वहीं कन्या गुरुकुल नारंगपुर की दो बालिकाएं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिये चयनित हुई हैं।

जंप रोप एसोसियेशन मेरठ की अध्यक्ष गुलशन सैफी ने बताया कि इंटरनेशनल जंप रोप यूनियन प्रतियोगिता में कन्या गुरुकुल की दो छात्राओं रिचा आर्य व नीलाक्षी आर्य ने प्रतियोगिता में आनलाइन भाग लिया। उन्होंने बताया कि कोरोना की वजह से प्रतियोगिता आनलाइन आयोजित की गयी। वहीं जिला जंप रोप चैंपियनशिप में कन्या गुरुकुल नारंगपुर की दो बालिकाओं सीरत आर्य अंडर 14 व करुणा आर्य अंडर 12 का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिये चयनित होने पर प्राचार्य रश्मि आर्य, अलका शास्त्री, ललिता त्यागी, मीनू यादव आदि ने शुभकामनाएं दीं।

एनसीआर मेडिकल कालेज में लगेगा मनोरोग चिकित्सा शिविर: बुधवार को एनसीआर मेडिकल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज नालपुर में महानिदेशक डा. अश्रि्वनी शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को मेडिकल कालेज में मनोरोग शिविर का आयोजन किया जाएगा। सुबह दस बजे से तीन बजे तक शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें उपचार और जांच निश्शुल्क होगा।

सीएमओ ने सीएचसी की व्यवस्था परखी: सीएमओ अखिलेश मोहन ने बुधवार को उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रवीण गौतम के साथ सीएचसी का निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिये की गई व्यवस्था को परखी। वहीं, सैदीपुर गांव में चल रही वैक्सीनेशन को भी देखा।

शासनादेश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा संभावित लहर से निपटने के लिये अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट, बच्चों के बेड समेत अन्य जरूरी इंतजाम किये गये जा चुके हैं। वहीं, व्यवस्था को परखने के लिये बुधवार को सीएमओ अखिलेश मोहन उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रवीण गौतम के साथ नगर स्थित सीएचसी पहुंचे। उन्होंने कोरोना महामारी के तीसरे स्वरूप से निपटने को किये गए इंतजाम की व्यवस्था परखी। जिसमें उन्होंने आक्सीजन प्लांट और बच्चों के लिये बनाए गए बेड, टीकाकरण व कोरोना जांच इत्यादि के बारे में प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा.सतीश भास्कर से जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने एक्सरे रूम, जरनल वार्ड, इमरजेंसी वार्ड, स्टाफ कक्ष, ओटी कक्ष आदि का भी निरीक्षण किया और दवाइयों के स्टाक की बाबत भी जानकारी ली। निरीक्षण में व्यवस्था संतोषजनक मिली। इस दौरान डा.अनिल शर्मा, शिक्षक नेता चौ.नरेशपाल समेत अन्य स्टाफ मौजूद रहा।