Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस जिले में पकड़ी गई नकली रेगुलेटर बनाने की फैक्ट्री; आधे बने थे, कुछ तैयार थे, इतने में हो गई छापेमारी

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र अंतर्गत किदवई नगर में चोरी छिपे नकली रेगुलेटर बनाने वाले माफिया शादाब पुत्र गफ्फार की फैक्ट्री पर मुखबिर की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट अनिल कुमार ने लिसाड़ी गेट इंस्पेक्टर संग छापेमारी की। सिटी मजिस्ट्रेट की छापेमारी में फैक्ट्री में भारी मात्रा में नकली रेगुलेटर बरामद किए और मालिक सहित चार कारीगरों को भी हिरासत में ले लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 23 Oct 2023 05:25 PM (IST)
Hero Image
यूपी के इस जिले में पकड़ी गई नकली रेगुलेटर बनाने की फैक्ट्री

जागरण संवाददाता, मेरठ। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र अंतर्गत किदवई नगर में चोरी छिपे नकली रेगुलेटर बनाने वाले माफिया शादाब पुत्र गफ्फार की फैक्ट्री पर मुखबिर की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट अनिल कुमार ने लिसाड़ी गेट इंस्पेक्टर संग छापेमारी की। सिटी मजिस्ट्रेट  की छापेमारी में फैक्ट्री में भारी मात्रा में नकली रेगुलेटर बरामद किए और मालिक सहित चार कारीगरों को भी हिरासत में ले लिया है।

सिटी मजिस्ट्रेट अनिल कुमार ने बताया कि काफी समय से फैक्ट्री संचालन किया जा रहा था और सरकारी लोगो लगाकर बाजार में नकली रेगुलेटर बनाकर सप्लाई कर रहे थे। सिटी मजिस्ट्रेट एवं लिसाड़ी गेट पुलिस द्वारा मौके से पकड़े गए चारों कारीगरों से पूछताछ करने में जुटी है।

व्यापारियों को नकली रेगुलेटर की सप्लाई

लिसाड़ी गेट इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह ने बताया कि फैक्ट्री संचालक शादाब शहर से लेकर देहात क्षेत्र में गैस की रिफिलिंग करने और छुटभैया गैस की दुकान खोल कर बैठे व्यापारियों को नकली रेगुलेटर की सप्लाई कर रहा था। 

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि बिजली विभाग, इनकम टैक्स फायर सर्विस के अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है। सभी विभागों द्वारा  जांच कराई जाएगी। मौके से पुलिस ने एक दर्जन खैरात मशीन, बड़ी संख्या में बने और अधबने रेगुलेटर बरामद किया।

यह भी पढ़ें: Vande Bharat Express: काशीवासियों को मिलेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस, वाराणसी से लखनऊ का सफर पांच घंटे में होगा तय

यह भी पढ़ें: Meerut Crime News: डेयरी संचालक पर फायरिंग के आरोपित की पुलिस की मुठभेड़, पैर में गोली लगने के बाद शातिर इस्लाम गिरफ्तार