Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

काशी टोल प्लाजा पर रोकी पुलिस का स्टिकर लगी कार, उतरते ही हड़काने लगा 'दारोगा'; तलाशी लेने पर उड़े होश

मेरठ से गाजियाबाद जा रही एक स्विफ्ट कार को काशी टोल प्लाजा (Kashi toll plaza) पर चेकिंग के दौरान रोका गया। कार से एक युवक उतरा और पुलिसकर्मियों को हड़काने लगा। कथित दारोगा के किए जा रहे व्यवहार पर पुलिसकर्मियों को शक हो गया। उन्होंने गाड़ी चेक की। कार में जिंदा कारतूस एक तंमचा व पुलिस के फर्जी आइकार्ड मिले।

By Lokesh Sharma Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 05 Jul 2024 01:52 PM (IST)
Hero Image
काशी टोल प्लाजा। फोटो - जागरण ।

जागरण संवाददाता, मेरठ। परतापुर पुलिस ने गुरुवार देर शाम काशी टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान एक फर्जी दारोगा को पकड़ा। जांच के दौरान उसने पुलिस कर्मियों पर रौब गालिब करने का प्रयास किया। शक होने पर कार की तलाशी ली गई तो एक तमंचा, कारतूस व इंस्पेक्टर की कैप बरामद हुई। पुलिस ने उसे हिरासत मे ले लिया।

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है। उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।  गुरुवार देर शाम काशी टोल प्लाजा पर इंस्पेक्टर जयकरण सिंह चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान मेरठ से गाजियाबाद जा रही एक स्विफ्ट कार को रोका गया। कार सवार युवक ने पुलिस कर्मियों को नीचे उतरते ही हड़काना शुरू कर दिया।

गाड़ी की तलाशी लेने पर हुआ खुलासा

बताया कि वह इंस्पेक्टर है और नोएडा में तैनात है। सहारनपुर से वापस नोएडा जा रहा है। पहले तो पुलिस कर्मी सहम गए। कथित दारोगा के किए जा रहे व्यवहार पर पुलिसकर्मियों को शक हो गया। उन्होंने गाड़ी चेक की। कार में जिंदा कारतूस, एक तंमचा व पुलिस के फर्जी आइकार्ड मिले।

इसके बाद फर्जी दारोगा से पूछताछ की गई तो वह चुप हो गया। पता चला कि वह नोएडा के दादरी का रहने वाला है। वह पुलिस की वर्दी, कैप व फर्जी आइकार्ड कार में रखकर क्यों चल रहा था, अब पुलिस इसकी जांच कर रही है। पुलिस दिल्ली के एक युवक की बताई जा रही है। कार पर आगे पीछे भी पुलिस का स्टिकर लगा हुआ है।

खुद को फर्जी इंस्पेक्टर बताने वाले युवक से पूछताछ की जा रही है। वह पुलिस इंस्पेक्टर की कैप, आइकार्ड, तमंचा व कारतूस लेकर रखकर कहां जा रहा था। इसकी जांच की जा रही है। पकड़ी गई कार व वह किन लोगों से जुड़ा है, इसकी छानबीन की जा रही है। -  आयुष विक्रम सिंह, एसपी सिटी लोकेश

ये भी पढ़ें - 

यूपी के इस Highway पर नहीं चलेंगे भारी वाहन, यातायात व्यवस्था में बड़ा बदलाव; कांवड़ यात्रा के 7 रूट भी तैयार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें