Move to Jagran APP

मेरठ में सिटी बस में चली गोली, एक छात्र के हाथ-दूसरे की जांघ में लगी; परीक्षा के दौरान थूकने का मामला

मेरठ के फैज-ए-आम इंटर कॉलेज में छात्रों के बीच चार दिनों से चल रहा विवाद रविवार को खूनी संघर्ष में बदल गया। सिटी बस में सवार होकर एक गुट ने दूसरे पर फायरिंग कर दी जिसमें दो छात्र घायल हो गए। पुलिस ने जांच के बाद खुलासा किया कि पीड़ितों ने ही खुद पर गोली चलाकर दूसरे गुट पर मुकदमा दर्ज कराने की योजना बनाई थी।

By sushil kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 20 Oct 2024 05:52 PM (IST)
Hero Image
मेट्रो प्लाजा पर सिटी बस के अंदर फायरिंग - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मेरठ। फैज-ए-आम इंटर कालेज के छात्रों में चार दिनों से चल रहे विवाद ने रविवार को खूनी संघर्ष का रूप में ले लिया। सिटी बस में सवार होकर एक गुट ने दूसरे पर फायरिंग कर दी। एक छात्र के हाथ और दूसरे की जांघ में गोली लग गई। घटना में बाद मेट्रोल प्लाजा पर अफरा तफरी का माहौल बन गया।

तत्काल ही पुलिस ने दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जबकि हमलावर मौके से भाग गए। चार घंटे की जांच के बाद पुलिस ने बताया कि पीड़ितों ने ही खुद गोली चलाकर दूसरे गुट पर मुकदमा दर्ज कराने की प्लानिंग की थी।

देहलीगेट थाने के फैज-ए-आम इंटर कालेज में छात्रों की परीक्षा चल रही है। परीक्षा केंद्र के अंदर सीट पर एक छात्र दसवीं तो दूसरा 12वीं का बैठाया गया। कक्षा दस का छात्र उमर मोहम्मद निवासी लिसाड़ीगेट और कक्षा 12 का छात्र शादाब निवासी सिवाल खास की सीट आसपास लगी थी। बताया जाता है कि दोनों का परीक्षा के दौरान किसी बात को लेकर विवाद हो गया। उमर मोहम्मद ने शादाब के ऊपर थूक दिया।

परीक्षा खत्म होने के बाद मारपीट

परीक्षा खत्म होने के बाद दोनों ही गुटों के छात्रों में कालेज के बाहर मारपीट हो गई। देहलीगेट, सदर बाजार थाने की पुलिस दौड़ी। पुलिस को देखते ही छात्र मौके से भाग गए। उसके बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। घटना सदर बाजार क्षेत्र में हुई थी। रविवार को भी कालेज में दोनों गुटों के छात्रों को बुलाया गया था। प्रिसिंपल ने दोनों पक्षों को बैठाकर बातचीत की।

उसके बाद उमर मोहम्मद पक्ष को कालेज में भी बैठाए रखा। ताकि शादाब पक्ष निकल जाए। शादाब पक्ष का आरोप है कि सिटी बस में सवार होकर जा रहे थे। आरोप है कि ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में मेट्रो प्लाजा के सामने चलती सिटी बस में उमर पक्ष के युवकों ने शादाब पर फायरिंग कर दी। शादाब के साथी कासिम निवासी सिवालखास ने तमंचे को छीनने का प्रयास किया तो गोली उसके हाथ को छूते हुए निकली और खुर्शीद की जांघ में लग गई।

सूचना के बाद ब्रह्मपुरी पुलिस मौके पर पहुंची। कासिम और खुर्शीद को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। थाना प्रभारी राजीव कुमार का कहना है कि अभी तक जांच में आया कि सिटी बस के अंदर गोली नहीं चली है, बल्कि उमर को फंसाने के लिए शादाब ने पूरा घटनाक्रम रचा है। उसने अपने साथी कासिम और शादाब के गोलियों के छर्रे लगवाकर शोर मचा दिया। पुलिस पूरे मामले की विस्तार से जांच कर रही है।

सदर बाजार पुलिस कार्रवाई करती तो नहीं होता खून खराबा 

गुरुवार को भी छात्रों के दोनों गुटों में सदर बाजार थाना क्षेत्र में मारपीट और पथराव हुआ था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्रों को भगा दिया। उसके बाद कोई कार्रवाई तक नहीं की। यहां तक पता नहीं किया गया कि छात्र किस कालेज के थे। सदर बाजार थाना प्रभारी शशांक द्विवेदी का कहना था कि छात्र उनसे पहले भी मौके से भाग गए थे, यह भी पता नहीं लग पाया कि छात्र किस कालेज के थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।