Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रक ड्राइवर से यूपी का मोस्ट वांटेड माफिया बना बदन सिंह बद्दाे, पांच लाख के इनामी को नहीं ढूंढ सकी मेरठ पुलिस

Meerut News In Hindi इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट अपलोड करने पर भी बद्दो को नहीं ढूंढ पाई पुलिस। चार साल पहले पुलिस वालों को चकमा देकर फरार हुआ बदन सिंह बद्दो पुलिस के लिए पहले बन गया है। यूपी पुलिस ने उस पर पांच लाख रुपये का इनाम घाेषित किया है लेकिन अभी तक पुलिस को उसका सुराग नहीं लगा हे।

By sushil kumarEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 03 Sep 2023 07:57 AM (IST)
Hero Image
ट्रक ड्राइवर से यूपी का मोस्ट वांटेड माफिया बना बदन सिंह बद्दाे

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ का हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो पर पांच लाख का इनाम घोषित करने के बाद भी पुलिस पकड़ नहीं पाई, जबकि बद्दो हर बार इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट अपलोड कर रहा है। एसटीएफ तक उसकी लोकेशन पता नहीं कर पा रही है। पुलिस बद्दो के सभी सहयोगियों से पूछताछ कर चुकी है। उनके खिलाफ मुकदमे भी दर्ज किए जा चुके है।

चार सालों से है फरार

टीपीनगर थाने के बेरीपुरा का रहने वाला बदन सिंह बद्दो बीते चार सालों से फरार है। वह 28 मार्च 2019 को मेरठ पुलिसकर्मियों को नशीला पदार्थ देकर दिल्ली रोड स्थित मुकुट महल होटल से फरार हुआ था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बद्दो आस्ट्रेलिया और यूरोप के देशों में पनाह लिए है। वहीं से उसकी इंस्टाग्राम आईडी पर पोस्ट अपलोड होती हैं। उसके बाद भी पुलिस बंधुओं को पकड़ नहीं पा रही है।

संपत्तियां कर चुकी है पुलिस जब्त

उसकी कई करोड़ से अधिक की संपत्तियों को पुलिस जब्त कर चुकी है। उसकी अलीशान कोठी पर बुलडोजर भी चलाया जा चुका है। उसके खिलाफ जल्द रेड कार्नर नोटिस जारी करने की तैयारी है। बद्दो पर हत्या, हत्या के प्रयास व संपत्तियों पर कब्जे तथा रंगदारी मांगने के दर्जनों मामले दर्ज हैं। मेरठ में 2011 में बसपा नेता संजय गुर्जर व केबल व्यापारी पवित्र मैतेय की हत्या में भी बद्दो वांछित हैं। बद्दो को एडवोकेट दविंदर गुर्जर की हत्या में उम्र कैद की सजा सुनाई जा चुकी है।

ऐसे बना था अपराधी 

मामूली ट्रक ड्राइवर से उत्तर प्रदेश का मोस्ट वांटेड माफिया बनने तक का सफर तय करने वाला बदन सिंह बद्दो फरुर्खाबाद से गाजियाबाद पेशी के दौरान ले जाते समय पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। 28 मार्च 2019 को बद्दो ने मेरठ के एक होटल में छह पुलिसकर्मियों को जमकर शराब पिलाकर फरार हो गया था। सभी पुलिसकर्मी फिलहाल बर्खास्त चल रहे हैं। बद्दो की फरारी में डिपिन सूरी और पपीता बढ़ला पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी हो चुकी है। उसके अन्य सहयोगियों को पुलिस जेल भेज चुकी है, जो जमानत पर आ चुके हैं।