Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: शादी समारोह में शामि‍ल होने आए दूल्हे के भाई समेत पांच युवक गंगनहर में डूबे, तीन को बाहर निकाला

मेरठ के सरधना में बुधवार को शादी की खुशि‍यां उस वक्‍त मातम में बदल गईं जब शादी समाराेह में खाना खाने के बाद पांच युवक गंगनहर में स्नान के लिए गए और उसमे डूब गए। आसपास स्नान कर रहे लोगों ने कम बहाव में फंसे तीन युवकों को सुरक्षित निकाल लिया जबकि दो युवक पानी के अधिक बहाव में जा चुके थे उन्हें पकड़ा नहीं जा सका है।

By sushil kumar Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 26 Sep 2024 08:22 AM (IST)
Hero Image
गंगनहर में नहाने गए पांच लोग डूबे।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, सरधना (मेरठ)। शादी समाराेह में खाना खाने के बाद पांच युवक गंगनहर में स्नान के लिए दौराला पुल स्थित घाट पर चले गए, जहां पर पानी का बहाव अधिक होने की वजह से डूबने लगे। आसपास स्नान कर रहे लोगों ने कम बहाव में फंसे तीन युवकों को सुरक्षित निकाल लिया, जबकि दो युवक पानी के अधिक बहाव में जा चुके थे, उन्हें पकड़ा नहीं जा सका है। स्वजन और गोताखोरों ने दोनों युवकों की काफी दूर तक तलाश की। देर शाम तक भी उनका कोई पता नहीं चल पाया। डूबने वाला एक युवक दूल्हे का ममेरा और दूसरा चचेरा भाई है। घटना के बाद सभी रिश्तेदार और स्वजन गंगनहर पर आ गए। शादी समारोह की खुशियां मातम में बदल गई।

सरधना कस्बे के मोहल्ला घोसियान निवासी नूर मोहम्मद के दो बेटे और एक बेटी का निकाह हैं। बुधवार को बड़े बेटे राशिद की बारात मछेरान भूसामंडी जानी हैं, 27 सितंबर को दूसरे बेटे अादिल की बारात मुजफ्फरनगर जानी है। 28 सितंबर को मछेरान भूसामंडी से बेटी गुलफ्शां की बारात आनी है। तीन निकाह एक साथ होने की वजह से घर में बड़ी संख्या में मेहमान आए हुए है।

राशिद के निकाह की तैयारी चल रही थी। दोपहर को सभी रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों ने खाना खाया। शाम करीब साढ़े तीन बजे राशिद के मामा का बेटा फैजान निवासी भूसामंडी और जीजा समीर निवासी मछेरान भूसामंडी गांव के सावेज, इफरान और अलतमश के साथ गंगनहर के दाैराला पुल स्थित घाट पर स्नान चले गए। पांच युवक गंगनहर में स्नान करते करते अंदर पानी के तेज बहाव में पहुंच गए। डूबने लगे तो उन्होंने शोर मचा दिया। वहां पर स्नान कर रहे लोगों ने इफरान, अलतमश और समीर को पकड़कर बाहर निकाल लिया, जबकि सावेज और फैजान जब तक तेज बहाव में जा चुके थे। उन्हें पकड़ा नहीं जा सका। उसके बाद बाहर निकलने तीनों युवकों ने फोन पर स्वजन को मामले की जानकारी दी।

बड़ी संख्या में स्वजन और निकाह में शामिल होने आए रिश्तेदार गंगनहर की तरफ दौड़े। कुछ लोग मछली पकड़ने का काम करते है, जो गंगनहर में कूद कर फैजान और सावेज की तलाश करने लगे। इसी बीच सरधना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। तत्काल ही गोताखारों को बुलाया गया। रात आठ बजे तक दोनों युवकों की तलाश को अभियान चलाया गया। उसके बाद भी उनका कोई पता नहीं चल पाया। घटना के बाद शादी वाले घर में मातम का माहौल हो गया। निकाह कराने के लिए भी पांच से दस लोगों को भूसामंडी मछेरान भेजा गया।

शादी समारोह से पांच युवक स्नान करने के लिए गंगनहर पर गए थे। स्नान करते करते पानी के तेज बहाव में चले गए, जहां से तीन युवकों को बाहर निकाल लिया गया, जबकि दो डूब गए। उनकी तलाश को गोताखोर लगाए गए है। रात आठ बजे तक चले रेस्क्यू आपरेशन में दोनों युवकों का पता नहीं चल सका।- राकेश मिश्रा, एसपी देहात

यह भी पढ़ें: मेरठ-करनाल हाईवे पर हादसा, सड़क किनारे खड़े ट्रक में रोडवेज बस ने मारी टक्कर; चार घायल