Move to Jagran APP

UP News: अपनी कालोनी बताकर बेच दिए 19 करोड़ के प्लॉट, मेरठ में 30 लोगों के साथ धोखाधड़ी का बड़ा मामला

यूपी के मेरठ में धोखाधड़ी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। 30 लोगों को 19 करोड़ रुपए के प्लॉट बेच दिए गए। लोग जब प्लॉट पर कब्जा लेने पहुंचे तो धोखाधड़ी का पता चला। पीड़ितों ने कॉलोनाइजर से अपनी रकम वापस मांगी तो उसने इनकार कर दिया। पीड़ित ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर न्‍याय की गुहार लगाई है। सीओ ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

By Vinod Phogat Edited By: Vinay Saxena Published: Fri, 05 Jul 2024 01:26 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 01:26 PM (IST)
मेरठ में 30 लोगों के साथ प्‍लॉट के नाम पर धोखाधड़ी।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, मेरठ। एक कॉलोनाइजर ने धोखाधड़ी कर 30 लोगों को 19 करोड़ रुपए के प्लॉट बेच दिए। लोग जब प्लॉट पर कब्जा लेने पहुंचे तो धोखाधड़ी का पता चला। पीड़ितों ने कॉलोनाइजर से अपनी रकम वापस मांगी तो उसने इनकार कर दिया। गुरुवार को पीड़ित एसएसपी कार्यालय पहुंचे। यहां फरियाद सुन रहे सीओ ट्रैफिक संतोष कुमार को शिकायत दी। सीओ ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

रोहटा रोड स्थित सूर्या सिटी निवासी रिटायर्ड फौजी संजीव शर्मा, विक्रांत, विनोद ढाका, मोहित कुमार, दीपक ठाकुर व अन्य लोगों ने बताया कि कुछ समय पहले उनकी मुलाकात एक कॉलोनाइजर से हुई। कॉलोनाइजर ने परतापुर थाना क्षेत्र के घाट रोड पर अपनी कालोनी में ब्रिकी के लिए कुछ प्लॉट बताएं। उन लोगों ने सौदा कर कॉलोनाइजर को 19 करोड़ रुपए दे दिए और इकरारनामा करा लिया।

छानबीन के बाद पता धोखाधड़ी का मामला 

इसके बाद वह लोग प्लॉट पर कब्जा लेने पहुंचे तो वहां असली कॉलोनाइजर मिला। उसने कब्जा देने से इनकार कर दिया। पीड़ितों ने छानबीन की तो पता चला कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है।

यह भी पढ़ें: 'हम दोनों ने सल्फास खा लिया है', पत्नी से बोला पति- सुनते ही महिला की निकल गई चीख; जब बेटी की तरफ देखा तो...

यह भी पढ़ें: यूपी के इस Highway पर नहीं चलेंगे भारी वाहन, यातायात व्यवस्था में बड़ा बदलाव; कांवड़ यात्रा के 7 रूट भी तैयार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.