Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP: स्विट्ज़रलैंड के डाक्टर सैड्रिक योगो के जाल में फंसी महिला एचआर, दोस्त बनकर ठगी, अब काट रही थाने के चक्कर

Meerut Crime News In Hindi महिला एचआर को बताया कि एयरपोर्ट पर विदेशी करेंसी बदलवाने में 1.89 लाख मांगे जा रहे है। दो किश्तों में 2.79 लाख डलवाकर डाक्टर बोला करेंसी चेंज नहीं हो पाई इसलिए वापस लौट रही हूं। दो किश्तों में रुपये लेने के बाद आरोपित के मोबाइल नंबर बंद हो गए। पुलिस अब छानबीन कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 26 Sep 2023 10:25 AM (IST)
Hero Image
स्विट्ज़रलैंड के डाक्टर सैड्रिक योगो ने महिला एचआर का दोस्त बनकर 2.79 लाख ठगे

मेरठ, जागरण संवाददाता। नोएडा की एक निजी कंपनी में महिला एचआर का दोस्त बनाकर स्विट्ज़रलैंड के डाक्टर ने 2.79 लाख की रकम ठग ली है। महिला को झांसा दिया कि उससे मिलने के लिए भारत आ रहा है। एयरपोर्ट पर करेंसी बदलवाने के नाम पर रकम अपने खाते में डलवा ली गई। महिला की तहरीर पर ब्रह्मपुरी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

नोएडा के कंपनी में एचआर बताया

माधवपुरम की रहने वाली कृतिका बाधवान नोएडा की एक निजी कंपनी में एचआर है। उनकी इंस्टाग्राम पर डा. सैड्रिक योगो से दोस्ती हो गई। उसने खुद को स्विट्जरलैंड का रहने वाला बताया। एक सप्ताह बाद ही डाक्टर ने कृतिका को कहा कि वह भारत आकर आपसे मिलना चाहता है।

Read Also: Radha Soami Satsang Sabha; प्रशासनिक कार्रवाई पर हाईकोर्ट की बुधवार तक रोक, सीएम योगी आदित्यनाथ हुए नाराज

12 अप्रैल को डाक्टर ने कृतिका को काल कर बताया कि मुम्बई एयरपोर्ट पर आ गया है। उसने कहा कि उसके बाद 20 लाख की विदेशी करेंसी है, उसे भारतीय करेंसी में बदलवा रहा है। उसके बाद फ्लाइट लेकर दिल्ली आएगा और कृतिका से नोएडा में मिलेगा।

कृतिका के पास आया फोन

उसके चंद मिनट बाद ही कृतिका के मोबाइल नंबर पर संदीप की काल आती है। उसने स्वयं को एयरपोर्ट स्थित करेंसी एक्सचेंज सेंटर का कर्मचारी बताया। कहा कि डाक्टर की करेंसी एक्सचेंज करने के बदले में 1.89 लाख का चार्ज लगेगा। कृतिका ने उक्त रकम संदीप के बताए खाते में भेज दी।

Read Also: चूड़ी कारोबारी की पुत्रवधू ने रची सनसनीखेज साजिश, 43 लाख लूटने को दिल्ली में प्लानिंग, वृंदावन में बंटवारा

रुकम मांगी तो बनाया बहाना

दूसरे दिन संदीप का दोबारा काल आई और 84 हजार की मांग की गई। यह रकम नहीं देने पर 14 अप्रैल को डाक्टर का मैसेज आया कि करेंसी नहीं बदले जाने की वजह से वापस लौट गया है। कृतिका ने अपनी रकम मांगी, तब बताया कि वह रकम करेंसी बदलने वाले के पास फंसी है, जो खाते में वापस आ जाएगी। संदीप ने रकम भेजने के नाम पर फिर से कृतिका से 90 हजार की रकम अपने खाते में डलवा ली। 

सीओ शुचिता सिंह ने बताया कि कृतिका के साथ दोस्त बनकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। उसकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें