Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G-20 Summit: एनसीआरटीसी ने बंद किया दिल्ली रोड पर यातायात, मेरठ आने वाले वाहनों का आवागमन प्रभावित

G-20 Summit राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने बुधवार देर रात मेवला फ्लाईओवर की एक साइड से यातायात पूर्णतया बंद कर दिया जबकि दूसरी साइड से केवल दोपहिया वाहनों को आगे जाने दिया जा रहा है। नवीन मंडी गेट के सामने से फुटबाल चौक की ओर जाने वाले मार्ग को पूर्णतया बंद कर दिया। हालांकि दोपहिया वाहनों को जाने दिया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 07 Sep 2023 10:25 AM (IST)
Hero Image
G-20 Summit: एनसीआरटीसी ने बंद किया दिल्ली रोड पर यातायात, मेरठ आने वाले वाहनों का आवागमन प्रभावित

जागरण संवाददाता, मेरठ : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने बुधवार देर रात मेवला फ्लाईओवर की एक साइड से यातायात पूर्णतया बंद कर दिया, जबकि दूसरी साइड से केवल दोपहिया वाहनों को आगे जाने दिया जा रहा है।

नवीन मंडी गेट के सामने से फुटबाल चौक की ओर जाने वाले मार्ग को पूर्णतया बंद कर दिया। इससे दिल्ली से मेरठ शहर में आने वाले वाहन व मेरठ शहर से दिल्ली जाने वाले वाहनों का आवागमन प्रभावित हुआ। जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

तय करना पड़ रहा है लंबा सफर

दिल्ली से मेरठ आने व मेरठ शहर से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को लंबा सफर तय कर दिल्ली-देहरादून हाईवे के मेरठ बाईपास से जाना पड़ा। रात लगभग 12 बजे अचानक एनसीआरटीसी ने बिजली बंबा बाईपास व ट्रांसपोर्ट नगर गेट पर बैरिकेड खड़े कर दिए। आने वाले वाहनों को बाईपास से जाने को कहा गया।

दिल्ली से आने वाले जो वाहन बिजली बंबा तक आ गए थे उन्हें शहर जाने के लिए बिजली बंबा हापुड़ रोड या परतापुर से बाईपास होते हुए बागपत रोड आने को कहा गया। वाहन चालकों ने जब विरोध किया तो गार्ड कुछ नहीं बोले। बाद में दोपहिया को जाने दिया गया लेकिन मेवला फ्लाईओवर पार करते ही उनको भी मंडी गेट की तरफ जाने के लिए कहा गया।

गंभीर बात यह है कि फुटबाल चौराहे से परतापुर तक बुधवार रात में मार्ग बंद करने की सूचना जिला प्रशासन, पुलिस या यातायात पुलिस तक को नहीं दी गई। इससे बुधवार देर रात तक जाम के हालात बने हुए है। इस बारे में जब एसपी ट्रैफिक यातायात जितेन्द्र सिंह श्रीवास्तव से पूछा गया तो उन्होंने दिल्ली रोड बंद होने की सूचना या जानकारी से इंकार किया।