Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: इंताजर खत्म, अब पूरा होगा अपने आशियाने का सपना; नौ अगस्त को जागृति विहार योजना के फ्लैट्स आवंटित

Own House In Meerut Update News मेरठ में अपने घर का सपना संजोने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। तीन दिन बाद आवास एवं विकास परिषद द्वारा लाटरी ड्रॉ के माध्यम से फ्लैट्स का आवंटन होने जा रहा है जागृति विहार योजना संख्या 11 में आवास एवं विकास परिषद के 127 वर्ग मीटर के फ्लैट पहली पसंद रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 06 Aug 2024 08:02 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: फ्लैटरस की सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

मेरठ। (राजेंद्र शर्मा)। Meerut News: उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद की जागृति विहार (विस्तार) योजना संख्या-11 में 127 वर्ग मीटर के फ्लैट्स लोगों की पहली पसंद रहे। इन फ्लैट्स के लिए लोगों ने सबसे अधिक पंजीकरण कराए। अब नौ अगस्त को लाटरी ड्रॉ के माध्यम से इनका आवंटन किया जाएगा।

परिषद की जागृति विहार (विस्तार) योजना संख्या-11 में स्थित खाली फ्लैट्स के लिए गत 12 फरवरी से सात मार्च-24 तक विशेष पंजीकरण खोले गए थे। साथ ही इन फ्लैट्स पर 15 से लेकर 20 प्रतिशत की छूट भी प्रदान की गई थी। परिषद के 127 वर्ग मीटर के फ्लैट्स में लोगों ने सबसे अधिक रूझान दिखाया।

परिषद के पास कुल 40 फ्लैट्स थे। जिनमें से 19 फ्लैट्स की बिक्री पहले हो चुकी थी। जबकि 21 फ्लैट्स विशेष पंजीकरण में खाली दिखाए गए थे। इन 21 के लिए 17 आवेदकों ने पंजीकरण कराए हैं। यह सभी फ्लैट्स 10 मंजिला टॉवर में हैं। जहां प्रत्येक फ्लोर पर चार फ्लैट्स बनाए गए हैं। वहीं, अन्य प्रकार के फ्लैट्स में लोगों की ज्यादा रूचि नहीं दिखी। एफ-32 टाइप के दो, एफ-64 के दो एवं एफ-57 के तीन फ्लैट्स के लिए ही आवेदकों ने अपना पंजीकरण कराया है।

ये भी पढ़ेंः UP Weather: गोरखपुर-सिद्धार्थनगर में आज भारी बरसात का अलर्ट, यूपी में कैसा रहेगा मौसम का हाल, देखें अपडेट

माधवपुरम में मिलेगा भूखंड लेने का मौका

परिषद की माधवपुरम योजना संख्या-10 सेक्टर चार में भी लोगों को जल्दी आवासीय भूखंड लेने का भी मौका मिलेगा। इस योजना में कुल 30 भूखंड हैं। इनमें नौ भूखंड 62.72 वर्ग मीटर, एक 63.26 वर्ग मीटर, 18 भूखंड 25.05 वर्ग मीटर एवं दो भूखंड 40.29 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के हैं।

ये भी पढ़ेंः Hariyali Teej 2024: बांकेबिहारी के तीज पर विशेष दर्शन; 20 KG सोना, एक कुंतल चांदी के हिंडोला में झूलेंगे

नौ अगस्त को होगा लाटरी ड्रा

प्रशासनिक अधिकारी पीएस रावत ने बताया कि परिषद की जागृति विहार योजना संख्या 11 के सभी फ्लैट्स के लिए कराए गए पंजीकरण के बाद उनके आवंटन के लिए लाटरी ड्रा नौ अगस्त को परिषद कार्यालय सेक्टर नौ शास्त्रीनगर में सुबह 11 बजे से किया जाएगा। साथ ही नौ अगस्त को ही माधवपुरम योजना संख्या-10 के सेक्टर चार में स्थित सभी आवासीय भूखंडों का आरक्षण भी निर्धारित किया जाएगा। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर