Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुजफ्फरनगर में गुजरात एटीएस का छापा, 210 किलो हेरोइन बरामद, ड्रग्स तस्करी से जुड़े तार, एक हिरासत में

यूपी में जरायम की राजधानी मुजफ्फरनगर से ड्रग्स तस्करी के तार सीधे तौर जुड़ते नजर आ रहा है। मुजफ्फरनगर के रजा हैदर की निशानदेही पर हुई छापेमारी के दौरान 210 किलो हेराइन जब्‍त की गई है। इस मामले में हैदर के एक साथी को भी हिरासत में ले लिया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Updated: Sun, 01 May 2022 02:25 PM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरनगर में गुजरात एटीएस की टीम ने 210 किलो हेराइन बरामद की है।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। मुजफ्फरनगर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के किदवईनगर में इतने बड़े पैमाने पर हेरोइन की बरामदगी होने पर हड़कंप मचा है। शनिवार देर रात गुजरात एटीएस की टीम ने किदवईनगर में हैदर के मकान पर छापेमारी कर 210 किलो हेरोइन बरामद की है। हेरोइन की इतनी बड़ी खेप बरामद होने से स्थानीय पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना लाजिमी है। एटीएस की टीम गहनता के साथ पूरे मामले की पड़ताल में जुट गई है। इस कार्रवाई के दौरान स्‍थानीय पुलिस को भनक तक नहीं लगने दी गई।  वहीं एटीएस की टीम यहां से हैदर के एक साथी इमरान को भी अपने साथ ले गयी है।

हैदर के साथी इमरान को साथ ले गई एटीएस

तीन दिन पूर्व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो Narcotics Control Bureau एनसीबी ने दिल्ली के शाहीन बाग में छापेमारी कर 97 किलो ड्रग्स बरामद की थी। बताया गया है कि उक्त ड्रग्स अफगानिस्तान से तस्करी कर लाई गई थी। आरोपितों से एनसीबी ओर गुजरात एटीएस की पूछताछ के बाद कैराना (शामली) के अहमद और दो अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। अहमद से पूछताछ करने पर मुज़फ्फरनगर के किदवईनगर निवासी हैदर का नाम सामने आया था। इसके बाद शनिवार देर रात गुजरात एटीएस ने हैदर की निशानदेही पर शहर कोतवाली क्षेत्र के किदवईनगर में हैदर के मकान पर छापेमारी कर 210 किलो हेरोइन बरामद की है। टीम यहां से हैदर के एक साथी इमरान को भी अपने साथ ले गयी है।

20 साल पूर्व दिल्ली चला गया था हैदर

सिटी कोतवाली के किदवईनगर निवासी हैदर उर्फ चुन्नू पहले पेंटर था। करीब 20 साल पहले हैदर दिल्ली चला गया था। इससे पूर्व में हैदर दिल्ली में चोरी के मामले में जेल गया था। इसके बाद हैदर शाहीन बाग़ में रहने लगा था।

गुजरात मे पकड़ी गई ड्रग्स में सामने आया था हैदर का नाम

कुछ दिन पूर्व गुजरात एटीएस ने हेरोइन की भारी खेप बरामद की थी। उक्त मामले में जब पूछताछ हुई तो हैदर का नाम सामने आया था। तब से गुजरात एटीएस हैदर की तलाश में जुटी थी।