Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी का बेटा दुबई जाने से पहले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ा

Haji Yakub Qureshi Update News अलफहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में छापामार कार्रवाई के दौरान वहां से करीब पांच करोड़ का मीट पकड़ा था। पुलिस ने इस केस में याकूब के बेटे को भी पकड़कर जेल भेजा था। जेल में 96 दिन बाद उसे सशर्त जमानत मिली थी। शनिवार रात को वो देश छोड़ने की फिराक में था तभी पुलिस ने उसे दिल्ली से पकड़ लिया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 05 Aug 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
UP News: पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, मेरठ। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के छोटे बेटे फिरोज उर्फ भूरा को पुलिस ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ लिया। फिरोज का रेड कॉर्नर नोटिस जारी है और वह दुबई जाने की तैयारी में था।

31 मार्च 2022 को खरखौदा के अलीपुर स्थित अलफहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में मीट पैकेजिंग और प्रोसेसिंग की जा रही थी। पुलिस ने करीब पांच करोड़ रुपये का मीट बरामद किया था। 53 नमूने पास होने पर उक्त मीट रिलीज कर दिया गया। तब पुलिस ने पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी उनके बेटे इमरान, फिरोज और पत्नी शमजिदा समेत 17 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था।

पुलिस ने भूरा को गिरफ्तार कर भेजा था जेल

28 नवंबर 2022 को पुलिस ने गाजियाबाद के वसुंधरा अपार्टमेंट से फिरोज उर्फ भूरा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। दो माह मेरठ जेल में रहने के बाद फिरोज को सिद्धार्थनगर जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। 96 दिन बाद कोर्ट से तीन मुकदमों में जमानत मिलने के बाद चार मार्च 2023 को उसे जेल से रिहा कर दिया गया था।

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: महोबा-झांसी में आज भारी बारिश की चेतावनी, कैसा रहेगा यूपी में मौसम का हाल; देखें लेटेस्ट अपडेट

ये भी पढ़ेंः AIIMS Delhi: एम्स नए अस्पताल में शुरू करेगा ओपीडी सेवा, डॉक्टरों की नियुक्ति प्रक्रिया हुई तेज

जमानत में थी शर्त

जमानत में शर्त रखी गई थी कि वह मुकदमा खत्म होने तक देश छोड़कर नहीं जाएगा। फिरोज की फरारी के समय खरखौदा पुलिस ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। शनिवार को फिरोज को एयरपोर्ट पुलिस ने पकड़ लिया।

पुलिस ने फिरोज को एयरपोर्ट से पकड़ लिया था। रविवार रात खरखौदा पुलिस फिरोज को दिल्ली एयरपोर्ट से थाने लाई। पूछताछ के बाद उसे इस शर्त पर थाने से छोड़ दिया गया कि भविष्य में वह जमानत की शर्तों का उल्लंघन नहीं करेगा। डा. विपिन ताडा, एसएसपी 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर