Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हनुमान जी की मूर्ति रखी और पूजा की, अब मजार होने पर मचा बवाल; IAS Deepak Meena ने भी आदेश किया जारी

मोदीपुरम में हनुमान जी की मूर्ति स्थापना को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। कुछ लोगों ने आदर्श कॉलोनी के मुख्य गेट के पास सड़क किनारे एक छोटे कमरे में मूर्ति रखकर आरती की और प्रसाद वितरित किया। इस दौरान कुछ लोगों ने इस जगह पर पहले मजार होने की बात कही। डीएम दीपक मीणा ने एसडीएम सरधना को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

By Sanjeev Kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 15 Sep 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
छोटे कमरे में रखी भगवान हनुमान जी की मूर्ति को कपड़े से ढक दिया गया।

जागरण संवाददाता, मोदीपुरम। रोहटा रोड स्थित आदर्श कालोनी के मुख्य गेट के पास सड़क किनारे एक छोटे कमरे में शुक्रवार को कुछ लोगों ने हनुमान जी की मूर्ति को रखकर आरती की और प्रसाद वितरित किया। इस दौरान कुछ लोगों ने इस जगह पर पूर्व में मजार होने की बात की। इसी बीच पुलिस ने मौके पर आकर मूर्ति को कपड़े से ढकवा दिया। डीएम दीपक मीणा ने एसडीएम सरधना को इस मामले में जांच के आदेश दिये है।

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में रोहटा रोड स्थित आदर्श कालोनी के गेट के पास ही एक छोटा सा कमरा है। इस कमरे में शुक्रवार को कुछ लोगों ने हनुमान जी की मूर्ति को स्थापित कर आरती की। भोग लगाने के बाद प्रसाद बांटा गया। सड़क पर राहगीरों की भीड़ जमा हो गई थी। इसी जगह पर कुछ लोगों ने पूर्व में मजार होने की बात कही। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस आयोजकों से कुछ पूछती इस पहले ही वह वहां से जा चुके थे। कुछ लोगों ने पुलिस को बताया कि मौके पर हिंदू संगठन के राजकुमार डूंगर व अन्य भी मौजूद थे। सीओ दौराला शुचिता सिंह ने राजकुमार डूंगर को बुलाकर पूछताछ की। जिस पर राजकुमार डूंगर ने सीओ से मूर्ति स्थापित करने के प्रकरण से अपने को अलग बताते हुए कहा कि वह तो इस रास्ते से जा रहे थे। रास्ते में प्रसाद बंटता देख रूके थे।

पुलिस ने मूर्ति को कपड़े से ढका

डीएम के आदेश पर पुलिस ने फिलहाल मूर्ति को कपड़े से ढकवा दिया है। एसडीएम से इस बाबत रिपोर्ट मांगी गई है। सीओ दौराला शुचिता सिंह का क हना है कि अभी तक न तो कोई तहरीर मिली है। मूर्ति को स्थापित करने वाला व्यक्ति कोई सामने आया है। रविवार को कई बिंदुओं को स्पष्ट कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - 

Meerut News: 15 दिन में खाली होंगे 13 कार्यालय व न्यायालय, आदेश जारी; बदल जाएगा कई अधिकारियों का ऑफिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर