Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में स्वास्थ्य विभाग में निकली नौकरियां! Walk-in Interview के तहत होगी भर्ती, Brajesh Pathak ने की बड़ी घोषणा

उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर बड़ी घोषणा की है। बताया कि रिक्त पदों को वाक इन इंटरव्यू से भरा जाएगा। इसके लिए सभी जिलाधिकारियों को आदेश दे दिया गया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में जिला अस्पताल सीएचसी व पीएचसी स्तर पर जहां भी पद खाली हैं उसे तत्काल भरा जाएगा।

By pradeep diwedi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Mon, 08 Jul 2024 02:06 PM (IST)
Hero Image
निरीक्षण के दौरान पानी की लाइन का पाइप सेफ के पीछे से निकालते डिप्टी सीएम व मौजूद सीएमओ। जागरण

जागरण संवाददाता, मेरठ। उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि जिले में स्वास्थ्य विभाग में जहां भी पद रिक्त हैं उसे वाक इन इंटरव्यू से भरा जाएगा। इसके लिए सभी जिलाधिकारियों को आदेश दे दिया गया है। वह रविवार को रोहटा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में स्वास्थ्य विभाग की मंडल स्तरीय बैठक व केंद्र के निरीक्षण के बाद पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में जिला अस्पताल, सीएचसी व पीएचसी स्तर पर जहां भी पद खाली हैं उसे तत्काल भरा जाएगा। कहीं भी दवा की कमी नहीं है न ही संसाधनों की। कहा कि संचारी रोग अभियान के तहत संबंधित विभागों को समन्वय बनाकर कार्य करने का निर्देश दिया है। आयुष्मान योजना में जहां भी गड़बड़ी सामने आई है वहां जांच कराई जा रही है।

बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों पर सरकार का पूरा ध्यान है। उससे निपटने की तैयारी कर ली गई है। कांवड़ यात्रा सुरक्षित रूप से संपन्न होगी। इससे संबंधित योजना पर गंभीरता से कार्य किया जा रहा है। कहीं भी लापरवाही नहीं होगी। वहीं, रोहटा सीएचसी के निरीक्षण में उन्होंने सीएमओ को कमियां गिनाईं। कई अव्यवस्था पर सीएमओ को फटकार भी लगाई। उपमुख्यमंत्री ने परिसर में पौधारोपण किया।

उपमुख्यमंत्री ने किया प्लांट का उद्घाटन

खिवाई गांव में बड़ौत रोड पर आरसीपी डिस्टलरीज प्रा. लि. का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने किया। इस अवसर पर बताया गया कि इस प्लांट में ईएनए, एब्सोल्यूट एथेनाल, सीओटू, डीडीजीएस और एथेनाथ एआर का निर्माण करेगी। गाजियाबाद के उद्यमी व इस प्लांट के प्रबंध निदेशक विनीश गुप्ता ने बताया कि एथेनाल एआर ग्रेड का उत्पादन पहले भारत में नहीं होता था। इसका आयात चीन से होता था। भारत सरकार व उप्र सरकार की विशेष अनुमति से इसका उत्पादन हाेने जा रहा है।

ये भी पढ़ें - 

मेरठ में बुलडोजर से की गई खुदाई, गंगाजल आपूर्ति ठप; दूसरी मंजिल तक नहीं पहुंचा पानी