Move to Jagran APP

बागपत में ट्रेन पलटाने की थी साजिश, ट्रैक पर किसने रखा 25 किलो के लोहे का पाइप, आरपीएफ जांच में जुटी

Iron Pipe On Track बागपत में मंगलवार की रात को ट्रेन हादसा हो सकता था। किसी असामाजिक तत्‍व ने ट्रैक पर 10 फुट लंबा व 25 किग्रा वजन का लोहे का पाइप रख दिया था। असामाजिक तत्वों का ट्रेन को पलटाने का इरादा। किसान की सजगता से टला बड़ा हादसा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Updated: Thu, 17 Mar 2022 02:20 PM (IST)
Hero Image
Iron Pipe On Railway Track बागपत में ट्रेन को पलटाने की थी साजिश।

बागपत, जागरण संवाददाता। Iron Pipe On Railway Track बागपत में दिल्ली-सहारनपुर रेलवे ट्रैक पर लोहे का पाइप डालने के मामले की जांच में जनपद शामली के आरपीएफ थाने की टीम लगी हुई है। संदिग्धों की सूची तैयारी की जा रही है। टीम का मकसद केस का जल्द से जल्द राजफाश करना है। ग्राम बूढ़पुर निवासी किसान कविंद्र की नलकूप की हौज का करीब 10 फुट लंबा व 25 किग्रा वजन का लोहे का पाइप किसी ने मंगलवार रात दिल्ली-सहारनपुर रेलवे ट्रैक पर डाल दिया था।

किसान ने देखा था पाइप

बुधवार सुबह करीब छह बजे किसान कविंद्र खेत में पहुंचे तो गायब पाइप को तलाश करने लगे थे। नलकूप से थोड़ी दूरी पर स्थित रेलवे ट्रैक पर पाइप रखा देख उनके होश उड़ गए थे। आनन-फानन में ट्रैक से पाइप को उठाया और यूपी डायल-112 की पुलिस को बुलाया था। किसान ने अपने मोबाइल से ट्रैक पर रखे पाइप का फोटो खींचा लिया था। कविंद्र के बड़े भाई बिजेन्द्र ने रमाला थाने में घटना की तहरीर दी। रमाला थाना प्रभारी एनएस सिरोही ने पूरे मामले से तुरंत शामली के आरपीएफ कार्यालय को अवगत कराया।

हो सकता था बड़ा हादसा

पुलिस का मानना है कि असामाजिक तत्वों ने यह खुराफात की है। ट्रैक पर रखे लोहे के पाइप से कुछ भी बड़ा हादसा हो सकता था। प्रतिदिन सुबह शामली से पैसेंजर ट्रेन दिल्ली जाती है, जो बूढ़पुर और कासिमपुर खेड़ी से लगभग 7.20 गुजरती है। सप्ताह में तीन दिन अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन भी गुजरती है। वहीं इस मामले की आरपीएफ व जीआरपी की टीम जांच में लगी है। शामली आरपीएफ थाने के इंस्पेक्टर नवीन कुमार टीम के साथ गुरुवार सुबह मौके पर पहुंचे और जांच की। किसान कविंद्र समेत दर्जनों लोगों से जानकारी प्राप्त की। संदिग्धों की सूची तैयार की जा रही है। इंस्पेक्टर नवीन कुमार का कहना है कि केस का जल्द ही राजफाश किया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।