Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: हेलीकॉप्टर चोरी मामले में आया नया मोड़, छेड़छाड़ और लूट का आरोप निकला झूठा

यूपी के मेरठ में परतापुर हवाई पट्टी पर हेलीकॉप्टर के साथ छेड़छाड़ और लूट का मामला फर्जी निकला है। पायलट रविंद्र सिंह ने एसएसपी को शिकायत कर हेलीकॉप्टर में छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। पुलिस जांच में यह मामला आपसी लेनदेन का निकला है। हेलीकॉप्टर को बेचने वाली कंपनी के कर्मचारी उसे अपने साथ ले गए थे। पूरी खबर यहाँ पढ़ें।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 12 Sep 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
जांच में मामला निकला फर्जी। (सांकेतिक तस्‍वीर) जागरण

 जागरण संवाददाता, मेरठ। परतापुर हवाई पट्टी पर हेलीकॉप्टर के साथ छेड़छाड़ और लूट का मामला फर्जी निकला है। पायलट रविंद्र सिंह ने एसएसपी को शिकायत कर हेलीकॉप्टर में छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। पुलिस के जांच में यह मामला आपसी लेनदेन का सामने आया है, जिस कंपनी को हेलीकॉप्टर बेचा था वहां के कर्मचारी हेलीकॉप्टर को अपने साथ ले गए थे।

पायलट रविंद्र सिंह अक्टूबर 2023 तक सर्विएशन में पायलट थे। रविंद्र ने एसएसपी को की शिकायत में बताया कि इस फर्म में पार्टनर होने का भी दावा किया है कि कंपनी के मालिक कैप्टन जीसी पांडे के मुताबिक रविंद्र सिंह को पिछले साल कंपनी से निकाल दिया गया था। उसके बाद रविंद्र ने शौर्य एयरोनॉटिक्स को ज्वाइन कर लिया।

सर्विएशन के हेलीकॉप्टर और चार्टर विमान शौर्य एयरोनॉटिक्स के परतापुर हवाई पट्टी हैंगर पर मेंटेनेंस के लिए भेजे जाते हैं। उन्होंने भी अपना एक हेलीकॉप्टर परतापपुर हवाई पट्टी पर 10 मई को मेंटेनेंस के लिए भेजा था। इसी बीच कैप्टन जीसी पांडे ने हरियाणा के रोहतक निवासी उद्योगपति अतुल जैन को यह हेलीकॉप्टर बेच दिया।

इसे भी पढ़ें-अवैध मतांतरण के लिए दिल्ली की NGO में बुना गया था गहरा जाल

अतुल जैन की गुजरात के गांधीनगर में मोड एयर नाम से कंपनी है। अतुल जैन इस हेलिकॉप्टर को परतापुर हवाई पट्टी से लेने आए थे। हेलीकॉप्टर में खराबी आने की वजह से 15 कर्मचारी उसे ट्रक में रखकर सड़क मार्ग से ले जाया गया। 10 मई 2024 को हेलीकॉप्टर को थाना पुलिस की मौजूदगी में हवाई पट्टी से शिफ्ट किया गया था।

इसी बीच रविंद्र ने परतापुर थाने में शिकायत दर्ज कराई की। कुछ लोग हेलीकॉप्टर से छेड़छाड़ कर रहे हैं। उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने मारपीट की है। जान से मारने की धमकी भी दी गई। बुधवार को भी रविंद्र की तरफ से एसएसपी को की गई शिकायत में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

इस मामले की जांच एसएसपी ने एएसपी अंतरिक्ष जैन को सौंप दी। रविंदर सिंह ने दावा किया था की वह सर्विएशन कंपनी के पायलट और शेयर होल्डर है।

इसे भी पढ़ें-पूर्वांचल में स्मार्ट मीटर से बिजली चोरी पर लगेगी लगाम, काशी से होगी निगरानी

एसएसपी विपिन ताडा ने बताया है कि अभद्रता और मारपीट की तहरीर मिली है। इस मामले की जानकारी एएसपी ब्रह्मपुरी कर रहे हैं।पूरे मामले की जांच भी उन्हीं को दी गई है। हेलीकॉप्टर की लूट जैसा कोई मामला सामने नहीं आया है।

मोड एअर के निदेशक अतुल जैन ने कहा कि हमारी कंपनी मोड एयर ने सर्विएशन कंपनी से हेलीकॉप्टर खरीद था, जो कंपनी ने 10 मई को परतापपुर हाईवे पट्टी से हैंड ओवर किया। उसे ट्रक में उठाकर हम गुजरात के गांधीनगर अपनी कंपनी में लेकर आ गए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर