Move to Jagran APP

बार-बार कह रहा था पति- ये बच्चा मेरा नहीं... गुस्से में आकर पत्नी को दिया धक्का; नवजात के ऊपर ही गिर गई मां

हस्तिनापुर में एक विवादास्पद घटना में 22 दिन के मासूम बच्चे की जान चली गई। दंपती के बीच हुए झगड़े के दौरान पति ने पत्नी को धक्का दिया जिससे वह बच्चे के ऊपर गिर गई। बच्चे की हालत बिगड़ने पर उसे सीएचसी ले जाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि बच्चे की मौत लिवर डैमेज के कारण हुई है।

By sushil kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 12 Oct 2024 04:56 PM (IST)
Hero Image
झगड़ते हुए दंपति - प्रतीकात्मक तस्वीर ।

जागरण संवाददाता, हस्तिनापुर। दंपती के झगड़े में 22 दिन के मासूम की जान चली गई। मारपीट के दौरान पति ने पत्नी को धक्का दिया, जो बच्चे के ऊपर गिर गई, कुछ ही देर बाद बच्चा पीला पड़ गया। दंपती उसे लेकर सीएचसी पर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

उसके बाद बच्चे के शव को लेकर थाने पहुंच गए। दोनों ने थाना प्रभारी के सामने एक दूसरे पर हत्या का आरोप लगाया है।   पुलिस ने फिलहाल शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लिवर डैमेज होने से बच्चे की जान चली है।

विवाद किस बात पर? 

हस्तिनापुर थाने के अकबरपुर गढ़ी की बंगाली कालोनी में संजय कुमार का परिवार रहता है। संजय की शादी 2021 में गंगा से हुई थी। 22 दिन पहले गंगा ने एक बच्चे को जन्म दिया। तब से ही संजय पत्नी पर शक करता था कि बच्चा उसका नहीं है। इसी को लेकर दंपती में 22 दिनों से विवाद चलता आ रहा था।

शुक्रवार को दंपती में इतना विवाद बढ़ा की मारपीट शुरू हो गई। सीओ अभिषेक पटेल के मुताबिक, संजय ने गंगा को धक्का दिया, जो बच्चे के ऊपर गिर गई। उसके बाद बच्चे की हालत बिगड़ गई। बच्चा पीला पड़ गया। उसे तत्काल घर से उठाकर दंपती सीएचसी ले गए, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

उसके बाद दोनों में अस्पताल पर ही विवाद हो गया। दोनों बच्चे की हत्या का आरोप एक दूसरे पर लगाने लगे। वहां से लड़ते हुए दोनों बच्चे के शव को गोद में लेकर थाने पहुंच गए। सीओ ने बताया कि थाना प्रभारी के सामने दोनों ने एक दूसरे पर बच्चे की हत्या का आरोप लगा दिया। मामला बढ़ता देख पुलिस ने दंपती से बच्चे को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा दिया।

लिवर डैमेज होने से मौत

रिपोर्ट में सामने आया कि बच्चे का लिवर डैमेज होने से उसकी मौत हुई है। ऐसे में बच्चे की मौत की वजह दोनों का विवाद एक जरिया बना है, बीमार बच्चे को समय से उपचार नहीं मिलने की वजह से उसकी मौत हो गई है। फिलहाल दंपती को पोस्टमार्टम के बाद बच्चे का शव सौंप दिया। बता दें कि दंपती को पहले से भी एक दो साल का बच्चा है।

ये भी पढ़ें - 

भाजपा नेता को चुभ गए थाना प्रभारी के शब्द; फोन पर बोले- थाने आ रहा हूं, उधर से आवाज आई आ जाओ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें