Move to Jagran APP

मैं आई हूं अपने पति के लिए… महिला ने फौजी पर लगाया तीन शादी करने का आरोप, कहा- बच्चा होने के बाद भाग गया

हैदराबाद की महिला ने अपने फौजी पति पर धोखाधड़ी और दुष्कर्म का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि मनीष भारतीय सेना में तैनात है और पहले से शादीशुदा होने के बावजूद उसने दो और शादियां कीं। महिला ने 2015 में मनीष से शादी की थी लेकिन मनीष ने उसके साथ अभद्रता की और गर्भपात कराया। महिला ने मेरठ में मनीष के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 18 Oct 2024 06:02 PM (IST)
Hero Image
हैदराबाद की रहने वाली महिला ने हरियाणा के निवासी फौजी पर लगाया आरोप। फोटो- वीडियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, मेरठ। हैदराबाद की रहने वाली महिला ने बताया कि उसकी शादी हरियाणा के कुरुक्षेत्र मानेसर स्थित अर्बन स्टेट कॉलोनी निवासी मनीष कुमार से 2015 में हुई थी। मनीष भारतीय सेना में तैनात है। शादी के बाद ही मनीष ने उसके साथ अभद्रता करने लगा। उसका गर्भपात भी करा दिया। तीन साल बाद मनीष कहीं चला गया। 

2019 में महिला को पता चला कि मनीष की तैनाती मेरठ 510 आर्मी बेस वर्कशॉप में है। महिला मेरठ आई तो उसे पता चला कि मनीष पहले से शादीशुदा है। तब मनीष ने पहली पत्नी को छोड़कर उसके साथ रहने की बात कही। उसके बाद वह मनीष के संग कंकरखेड़ा में किराये के कमरे में रहने लगी।

 

एक साल बाद महिला गर्भवती हो गई। फरवरी 2021 में उसने बेटे को जन्म दिया। इसके बाद फिर मनीष गायब हो गया। छह माह बाद मनीष के तक्षशिला कॉलोनी में होने की जानकारी मिली। यहां आकर पता चला कि मनीष दो पत्नियों के संग रह रहा था। उसने पहले से दो शादी की हुई थी। 

तब कंकरखेड़ा में मनीष के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया, लेकिन उक्त मुकदमे में कोई कार्रवाई नहीं हुई। मनीष की तीन शादियों का जिक्र भी रिपोर्ट में नहीं दर्शाया। एसएसपी ने महिला की शिकायत पर सीओ दौराला को जांच के आदेश दिए हैं।

मेहताब पर छात्रों के दो गुटों में मारपीट

मेरठ। गुरुवार को मेहताब सिनेमा बिल्डिंग के पास बीच सड़क पर छात्रों के दो गुटों में मारपीट हो गई। स्थानीय व्यापारियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वह काफी देर तक सड़क पर उत्पात मचाते रहे। 

बाद में जब सदर बाजार और देहलीगेट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी भाग गए। व्यापारियों ने पुलिस को बताया कि छात्र वेस्ट एंड रोड स्थित एक स्कूल की यूनिफॉर्म पहने हुए थे। 

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह का कहना है कि सदर बाजार पुलिस से घटना के बारे में पूछा गया, उनके अनुसार किसी पक्ष ने तहरीर नहीं दी है।

मामूली बात पर पिता-पुत्र से की मारपीट

सिकंदराबाद। नगर क्षेत्र के मोहल्ला नई बस्ती चौधरीवाड़ा निवासी फराइब पुत्र इब्राहिम ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बुधवार की रात नगर के मोहल्ला पैंठ वाला स्थित मरकस मस्जिद निवासी दूर के रिश्तेदार से एक कार्यक्रम में कहासुनी हो गई थी।

गुरुवार की सुबह आरोपित स्वजन के साथ उसके घर पहुंचा और मारपीट की। विरोध करने पर आरोपितों ने पथराव भी किया। सिर में ईंट लगने से वह घायल हो गया। पुत्र फैजान भी घायल हो गया। कोतवाल रवि रतन सिंह ने बताया कि घायल पिता-पुत्र का मेडिकल कराया गया है। तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Bahraich Violence: 14 दिन के लिए जेल गए हत्याकांड के 5 आरोपित, अब तक 61 गिरफ्तार; कड़ी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज

यह भी पढ़ें: 'सलमान को अगर बचना है तो मंदिर जाकर मांगें माफी', पुलिस के हत्थे चढ़े लॉरेंस बिश्नोई के शूटर ने खोले कई अहम राज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।