Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Railway: एक बाक्‍स ने रोक दी ट्रेन, फिर एनाउंसमेंट हुआ... जल्‍दी करें लेट हो रही है रेल

Meerut में एक ट्रेन के लेट होने का कारण एक छोटा सा बाक्‍स बन गया। उस बाक्‍स की वजह से ट्रेन को रवाना करने में काफी देरी हो गई। इसके बाद एनाउंसमेंट हुआ कि जल्‍दी करें... ट्रेन लेट हो रही है।

By Himanshu DwivediEdited By: Updated: Mon, 01 Feb 2021 01:59 PM (IST)
Hero Image
मेरठ सिटी स्‍टेशन पर एक ट्रेन के लेट होने का कारण बाक्‍स बन गया।

मेरठ, जेएनएन। अब जब कई महीनों के बाद से सिटी स्‍टेशन से ट्रेन चलने लगी है। लोग अपने गंतव्‍य की ओर जा रहे है तो छोटी-छोटी बात को लेकर लापरवाही के वजह से भी ट्रेन लेट हो रही हैं। ऐसा ही एक मामला मेरठ के सिटी स्‍टेशन पर हुआ है। जहां स्टाफ की लापरवाही से सिटी स्टेशन से संगम एक्सप्रेस 10 मिनट विलंब से रवाना हुई। शाम सात बजे ट्रेन चलने को तैयार थी, लेकिन उसमें लोको पायलट के सामान नहीं पहुंचने से ट्रेन 10 मिनट बाद गई।

एक तरफ कोरोना काल के बाद ट्रेनों का संचयलन जारी हुआ है तो रेलवे का प्रयास है कि अब ट्रेने लेट होकर न जाएं। ऐसे में अगर छोटी- छोटी बातों को लेकर ट्रेन लेट होने लगे तो पहले जैसी ही स्थिति रह जाएगी। मेरठ सिटी स्‍टेशन पर लोकोपायलट की बाक्स ही लोड नहीं किया गया। जिस कारण संगम एक्‍सप्रेस लेट होकर चली। गार्ड और लोको पायलट के मैसेज भेजने पर आनन-फानन में कर्मचारी बाक्स लेकर गए, तब जा कर ट्रेन आरंभ हो सकी।

कोरोना संक्रमण के चलते संगम एक्सप्रेस शनिवार तक सप्ताह में तीन दिन चल रही है। मेरठ से एक फरवरी से रेलवे ने इसके नियमित संचालन को हरी झंडी दी है। रविवार को ट्रेन रवाना होने के लिए प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी। सात बजे सभी यात्री अपनी अपनी सीटों पर आ गए, पर ट्रेन चली नहीं तो कुछ यात्री प्लेटफार्म पर आ गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ठेला गाड़ी पर कर्मचारी बाक्स लेकर इंजन की तरफ जाते नजर आए। पूछने पर बताया कि बाक्स लेकर जा रहे हैं। बाक्स लोड होने के बाद ट्रेन लगभग 10 मिनट बाद रवाना हुई। इस संबध में स्टेशन के अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें