Move to Jagran APP

Vande Bharat के ब्रेकफास्ट में निकले कीड़े, मेरठ से लखनऊ जा रही थी ट्रेन, यात्री ने की IRCTC से शिकायत

Vande Bharat Train Meerut To Lucknow वंदे भारत ट्रेन में मेरठ से लखनऊ जा रहे यात्री को नाश्ते में कीड़े मिले। एक यात्री ने खराब नाश्ते का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर रेलवे से शिकायत की है। इस घटना से यात्रियों में नाराजगी है। पिछले दिनों ही मेरठ से लखनऊ के बीच पीएम मोदी ने वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 15 Oct 2024 09:33 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: उपमा में मिला् कीड़ा वीडियोग्रेव

जागरण संवाददाता, मेरठ। मेरठ से लखनऊ जा रही वंदेभारत ट्रेन का एक वीडियो सामने आया है। ट्रेन में सोमवार को यात्रियों को जो नाश्ता परोसा गया, उसमें कीड़े निकले हैं। एक यात्री ने खराब नाश्ते का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर रेलवे से शिकायत की है।

इस वीडियो को एक्स पर पोस्ट करते हुए देवेंद्र सिंह ने लिखा कि वंदेभारत ट्रेन में मेरठ से लखनऊ सफर के दौरान खाने में कीड़े पाए गए हैं। चार पैकिंग में से तीन में कीड़े निकले हैं। देवेंद्र ने आईआरसीटीसी से इसकी शिकायत भी की है। यात्री द्वारा प्रसारित वीडियो के अनुसार बरेली पहुंचे से पहले यात्रियों को नाश्ता सर्व किया गया। सूजी के उपमा में कीड़ा मिला है। वंदेभारत ट्रेन मेरठ से चलकर लखनऊ जाती है।

वंदे भारत का इन स्टेशनों पर है स्टॉपेज

मेरठ के बाद मुरादाबाद, बरेली और फिर लखनऊ में इसका स्टॉपेज है। मेरठ से ट्रेन सोमवार सुबह चली। मुरादाबाद और बरेली के बीच यात्री नाश्ता कर रहे थे। इस पर कई यूजर ने प्रतिक्रिया दी है। लिखा कि इतनी महंगी ट्रेन में सफाई और यात्रियों की सेहत का ख्याल नहीं रखा जा रहा। कीड़े वाला नाश्ता सर्व किया जा रहा है।

आधुनिक है वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

वंदे भारत ट्रेन पूरी तरह से भारत में निर्मित है। यह भारत की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन है। यह ट्रेन इंजन रहित ट्रेन है। भारत की ट्रेनों में अलग इंजन कोच होता है, जबकि इस ट्रेन में ऐसा नहीं है। इसमें बुलेट या मेट्रो ट्रेन जैसे एकीकृत इंजन है। इस ट्रेन में पूरी तरह से ऑटोमैटिक दरवाजे और एसी कोच हैं।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी में सर्दी की दस्तक! रात के साथ दिन का तापमान गिरा, पूर्वांचल के कुछ जिलों में बारिश के आसार

ये भी पढ़ेंः वृंदावन Goods Train हादसे की रिपोर्ट आई सामने, ट्रैक के प्वाइंट से लेकर मालगाड़ी के पहियों में मिली खामी

हुबली से वाया मेरठ ऋषिकेश के लिए स्पेशल ट्रेन

त्योहारों के सीजन में यात्रियों की भीड़ को समायोजित करने के लिए कर्नाटक के हुबली से योगनगरी ऋषिकेश के लिए वाया मेरठ स्पेशल ट्रेन संख्या 07363 के संचालन को हरी झंडी मिल गई है। यह ट्रेन हुबली से 14 अक्टूबर से चार नवंबर तक सप्ताह में एक दिन प्रत्येक सोमवार को चल रही है।

सप्ताह में एक दिन प्रत्येक सोमवार को चलेगी गाड़ी

ट्रेन हुबली स्टेशन से रात 8:55 बजे चलेगी। मेरठ पहुंचने का समय अगले दिन शाम 4:20 बजे है। वहीं ट्रेन ऋषिकेश रात 11:30 बजे पहुंचेगी। वहीं योगनगरी ऋषिकेश से ट्रेन संख्या 07364 का संचालन 17 अक्टूबर से सात नवंबर तक सप्ताह में एक दिन प्रत्येक गुरुवार को होगा। यह ट्रेन आगरा, मथुरा जैसे स्टेशनों से होते हुए जाएगी।