Move to Jagran APP

IPS विपिन ताडा का बड़ा एक्शन, तीन थानों को सात पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर; आखिर क्या है कारण?

IPS Vipin Tada मेरठ के एसएसपी विपिन ताडा ने ठेकेदारी प्रथा पर बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन थानों के पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। एसएसपी को सूचना मिली थी कि ये पुलिसकर्मी थाने में ठेकेदार की भूमिका निभा रहे थे और थाना प्रभारी के करीबी होने के कारण कोई ड्यूटी नहीं करते थे। जांच के बाद इन सभी पर कार्रवाई की गई है।

By sushil kumar Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sat, 26 Oct 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
मेरठ के एसएसपी विपिन ताडा (फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता, मेरठ। थानों में चल रही ठेकेदारी प्रथा पर एसएसपी ने चाबुक चला दिया। एक साथ तीन थानों के साथ पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। अन्य थानों में चल रही ठेकेदारी प्रथा की गोपनीय तरीके से जांच चल रही है। एसएसपी की इस कार्रवाई से अन्य थानों में भी हलचल मची हुई है।

एसएसपी विपिन ताडा ने टीपीनगर थाने से हेडकांस्टेबल राहुल कुमार और कपिल कुमार को लाइन हाजिर कर दिया। इसी तरह से कंकरखेड़ा से सिपाही राकेश कुमार को भी लाइन भेज दिया। सरधना थाने से हेडकांस्टेबल दीपक चौहान, शोहबरन सिंह और सिपाही अभिषेक कुमार और राहुल कुमार को लाइन हाजिर कर दिया।

जांच के बाद की गई कार्रवाई

एसएसपी को सूचना मिली थी कि उक्त पुलिसकर्मी थाने में ठेकेदार की भूमिका निभा रहे है, जो थाना प्रभारी के कारखास बनकर रहते है। उनका कार्य सादी वर्दी में क्षेत्र में घूमना है। थाना प्रभारी के करीबी होने पर कोई ड्यूटी नहीं करते है। कप्तान की तरफ से कराई जांच के बाद सभी पर कार्रवाई की गई है।

उसके अलावा भी विभिन्न थाना क्षेत्रों में ठेकेदारी करने वाले पुलिसकर्मियों की गोपनीय तरीके से जांच की जा रही है। बता दें कि पहले भी थानों में ठेकेदारी करने वाले 75 पुलिसकर्मियों को चिह्नित कर लाइन भेजा गया था। उक्त सभी की संपत्ति की जांच भी कराई गई थी। बाद में सभी को जनपद से बाहर स्थानांतरण कर दिया गया था।

पुलिस ने 100 रुपये के पटाखे खरीदे, 50 हजार का माल जब्त

जागरण संवाददाता, मोदीपुरम। शुक्रवार रात में कंकरखेड़ा पुलिस ने अवैध रूप से पटाखा बिक्री करने की सूचना के बाद कस्बा स्थित बड़ा बाजार की एक दुकान पर सौ रुपये के पटाखे खरीदे। सूचना सटीक होने के बाद पुलिस टीम ने दुकान में छापा मार,जहां से करीब पचास हजार रुपये कीमत के पटाखे बरामद कर दुकानदार को गिरफ्तार किया।

कंकरखेड़ा थाने की कस्बा पुलिस चौकी प्रभारी विनीत शर्मा ने बताया कि कई दिनों से बड़ा बाजार में दुकानदार सत्यप्रकाश पुत्र सुंदरलाल निवासी बड़ा बाजार की एक दुकान में अवैध तरीके से पटाखे बिक्री होने की सूचना मिल रही थी। पुलिस दो दिनों से रैकी कर रही थी। शुक्रवार को एक पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में सौ रुपये के पटाखे खरीदने गया। जिसके बाद पुलिस की सूचना सटीक साबित हुई। शुक्रवार देर शाम दुकान में छापा मारा, जहां से कई गत्ते के बड़े डिब्बों में भरे पटाखे बरामद किए।

बरामद पटाखों की कीमत करीब पचास हजार रुपये है। पुलिस ने दुकानदार को भी गिरफ्तार किया। कई लोगों ने इसका विरोध किया, मगर पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा डालने पर कार्रवाई की चेतावनी दी तो वह शांत हो गए। इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपित दुकानदार पर कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: लाइब्रेरी में चल रहा लव जिहाद, छात्राओं का कराया जा रहा ब्रेनवाश; शिकायत के बाद मची खलबली

इसे भी पढ़ें: बर्निंग ट्रेन बनने से बची इंटरसिटी एक्सप्रेस, एसी कोच में आग लगने से मचा हड़कंप; ट्रेन से उतरे यात्री

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।