Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जमातियों का सिटी स्टेशन पर कब्ज़ा, दो घंटे नहीं चलने दी ट्रेन

बुलंदशहर में आयोजित इज़्तिमा में शामिल होने के लिए जमातियों ने सिटी स्टेशन पर ट्रेन में कोच बढ़ाने को लेकर हंगामा किया।

By Taruna TayalEdited By: Updated: Sun, 02 Dec 2018 03:30 PM (IST)
Hero Image
जमातियों का सिटी स्टेशन पर कब्ज़ा, दो घंटे नहीं चलने दी ट्रेन

मेरठ जेएनएन। बुलंदशहर में तीन दिवसीय इज़्तिमा में जाने के लिए सिटी स्टेशन पर सुबह से ही जमातियों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई। रविवार सुबह से ही मेरठ-खुर्जा की ओर जाने वाली ट्रेनों का आवागमन ठप है। जमातियों ने ट्रेन पर कब्ज़ा कर लिया। पुलिस-प्रशासन के होने के बावजूद भी हालात ठीक नहीं हो पाए।
सुबह 10:45 बजे खुर्जा को जाने वाली पेसेंजर दोपहर 12 बजे तक नहीं जा सकी। जिससे रेलवे की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने लगे। जमातियों ने अतिरिक्त कोच लगाने की मांग की। रेलवे ने चार अतिरिक्त कोच लगा दिए, लेकिन इसके बावजूद भी स्थिति सामान्य नहीं हो पाई।
स्टेशन पर हुआ हंगामा
सिटी स्टेशन अधीक्षक आरपी शर्मा के नदारद होने से नाराज़ जमातियों ने नारेबाजी की। उनका कहना था कि कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। वहीं आरपीएफ थाना प्रभारी ने गाज़ियाबाद से अतिरिक्त फोर्स भेजने की भी  मांग की।

ट्रेक के दोनों ओर जमाति

पुलिस फोर्स होने के बावजूद भी ट्रेक के दोनों ओर जमातियों ने कब्जा कर लिया। कई बार ट्रेन को चलाने की कोशिश की गई, लेकिन भीड़ होने के चलते संचालन शुरू नहीं हो सका।


ट्रेन में लगाए अतिरिक्त कोच
इस दौरान पहुंचे एसपी सिटी और अधीक्षक ने जमातियों को आश्‍वासन दिया और दोपहर लगभग 12:30 बजे तक अतिरिक्‍त कोच जोड़े गए, जिससे खुर्जा पेसेंजर का संचालन किया जा सके। करीब 12:44 पर ट्रेन चली।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें