Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Junior World Championship: मिक्स रिले दौड़ में मेरठ की रूपल का शानदार प्रदर्शन, फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

Rupal Chaudhary यह गर्व की बात है। कोलंबिया में चल रही अंडर 20 वर्ल्ड जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मेरठ की एथलीट रूपल चौधरी ने शानदार प्रदर्शन किया है और इसी के साथ भारतीय टीम प्रतियोगित के फाइनल में पहुंच गई है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Updated: Tue, 02 Aug 2022 11:03 AM (IST)
Hero Image
Junior World Championship मिक्स रिले दौड़ के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, मेरठ की रूपल का शानदार प्रदर्शन।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Junior World Championship कोलंबिया के काली शहर में चल रही अंडर 20 वर्ल्ड जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मेरठ की रूपल चौधरी ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम चार गुणा 400 मीटर की मिक्स्ड रिले दौड़ के फाइनल में पहुंच गई है। भारतीय समय के अनुसार मंगलवार तड़के हुई दौड़ में भारतीय टीम ने तीसरे हीट में हिस्सा लिया और चार गुणा 400 मीटर यानी 1600 मीटर की दौड़ 3.19.62 मिनट में पूरी कर ली।

प्रदर्शन की सराहना

दूसरे स्थान पर जर्मनी की टीम रही जो भारतीय टीम से 2.79 सेकंड बाद में पहुंची। वहीं तीसरे स्थान पर ग्रेट ब्रिटेन की टीम और चौथे स्थान पर पोलैंड की टीम रही। रूपल चौधरी के शानदार प्रदर्शन की तारीफ उनके कोच विशाल सक्सेना व जिला एथलेटिक संघ के तमाम पदाधिकारी व एथलेटिक्स खिलाड़ी कर रहे हैं। सभी उम्मीद जता रहे हैं कि फाइनल में भारतीय टीम मिक्स रिले दौड़ में पदक लेकर आएगी। 

मेरठ की रूपल भी हैं शामिल

भारतीय चार गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले टीम में भरत श्रीधर, प्रिया मोहन, कपिल और मेरठ की रूपल शामिल हैं। तीन जून को नाडियाड में आयोजित इंडियन अंडर-20 फेडरेशन कप में रूपल ने 400 मीटर की दौड़ 52:48 सेकेंड में पूरी कर प्रथम स्थान पर रही और इस साल की नेशनल चैंपियन भी बनी। इसके बाद 10 जून को चेन्नई में आयोजित नेशनल इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी रूपल ने 400 मीटर की दौड़ 52:82 सेकेंड में पूरी कर प्रथम स्थान पर रही थी।

दौड़ 59:30 सेकंड में पूरी की थी

इसी प्रतियोगिता के फाइनल में 11 जून को रूपल ने 400 मीटर की दौड़ 52:72 सेकेंड में पूरी की थी लेकिन वह प्रतिस्पर्धा में दूसरे स्थान पर रही। 400 मीटर दौड़ में रूपल इसी साल 24 फरवरी को भुवनेश्वर में आयोजित ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप में अपनी रफ्तार को तेज़ करते हुए 400 मीटर हर्डल में भी एक मिनट के भीतर ले आई थी और उन्होंने अपनी दौड़ 59:30 सेकंड में पूरी की थी। वहीं चार गुणा 400 मीटर मिक्स रिले की बात करें तो काली के पहले 14 जून को चेन्नई में आयोजित नेशनल इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रिले टीम में 3:18:84 मिनट में दौड़ पूरी की थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें