Move to Jagran APP

Meerut DM News : कार्यभार संभालते ही एक्‍शन में दिखे डीएम के. बालाजी, रात में अस्पतालों का किया निरीक्षण, देखें तस्‍वीरें

नवागत डीएम के बालाजी कार्यभार ग्रहण करने के लिए रविवार की रात करीब 8 बजे मेरठ पहुंचे। जहां उन्‍होंने नए डीएम के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया।

By Prem BhattEdited By: Updated: Mon, 14 Sep 2020 12:25 AM (IST)
Hero Image
Meerut DM News : कार्यभार संभालते ही एक्‍शन में दिखे डीएम के. बालाजी, रात में अस्पतालों का किया निरीक्षण, देखें तस्‍वीरें

मेरठ, जेएनएन। जिले का पदभार संभालने के साथ ही जिलाधिकारी के. बालाजी एक्शन में आ गए। रविवार को डीएम ने रात में मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। बाद में जिला अस्पताल एवं महिला जिला अस्पताल पहुंचे, जहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कहा कि कोरोना से निपटने के लिए प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। खासकर, मेडिकल स्टाफ को पूरी तरह सतर्क और समर्पित रहना होगा। इससे पहले के. बालाजी आठ बजे सर्किट हाउस पहुंचे जहां पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। यहां से वे ट्रेजरी पहुंचे और मेरठ के 59वें जिलाधिकारी का कार्यभार संभाला। 

चार्ज लेने के बाद सीडओ ईशा दुहन और एडीएम सिटी अजय तिवारी के साथ मेडिकल कालेज पहुंचे डीएम ने कोरोना मरीजों की रिपोर्ट तलब की। उन्होंने मरीजों के लिए बेडों और वेंटिलेटरों की उपलब्धता की जानकारी ली। आक्सीजन आपूर्ति और आवश्यक दवाओं एवं एंबुलेंसों की भी जानकारी ली। गंभीर रूप से बीमारी मरीजों पर विशेष फोकस करने के लिए कहा, जिससे मौतों का आंकड़ा कम किया जा सके। डीएम ने शवों को पैक करने के लिए पारदर्शी बाडी पैक उपलब्ध कराने के लिए कहा। जिससे शवों की अदला-बदली जैसी घटनाएं न हों। डेमोंस्ट्रेशन सेंटर में कार्यवाहक प्राचार्य डा. विनय अग्रवाल, कोविड वार्ड प्रभारी डा. सुधीर राठी, सीएमएस डा. धीरज बालियान व अन्य के साथ मीटिंग की। प्लाज्मा थेरपी के बारे में भी जानकारी ली। 

डीएम ने कोविड वार्ड में सितंबर में ज्यादा मौतों का कारण जाना। डाक्टरों ने बताया कि ज्यादातर मरीज अंतिम और गंभीर अवस्था में इलाज के लिए लाए गए। इसके बाद डीएम ने पीएल शर्मा जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों के इलाज की पड़ताल की। दो मरीजों से बात कर इलाज का फीडबैक लिया। आगाह किया कि नान कोविड मरीजों के इलाज में कोई चूक नहीं होनी चाहिए।

संक्रमण घटाने, आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने पर फोकस 

चार्ज लेने के बाद ट्रेजरी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवागत डीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण घटे और आर्थिक गतिविधियां बढ़े, इस बात पर उनका फोकस रहेगा। साथ ही जिले की कानून व्यवस्था और सृदृढ़ की जाएगी। उन्होंने बताया कि एमडीए उपाध्यक्ष का कार्यभार वह सोमवार को संभालेंगे। लॉकडाउन अवधि में रोजगार खो चुके लोगों के सवाल पर डीएम ने कहा कि इसके लिए सरकार ने कई स्कीमें शुरू की हैं। विभिन्न विभागों से समन्वय बनाकर अधिक से अधिक लोगों व श्रमिकों को रोजगार देने का प्रयास किया जाएगा। जनता की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता से किया जाएगा। विकास कार्यों में तेजी लायी जाएगी। हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर कार्यभार संभालने पर डीएम ने कहा हिंदी में कामकाज को बढ़ावा देने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।