Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanwar Yatra 2024 : तैयार हो गया कांवड़ यात्रा का रोडमैप, दिल्ली हाईवे पर इस तारीख से वाहनों को नहीं मिलेगा प्रवेश

Kanwar Yatra 2024 Roadmap पुलिस ने आगामी कांवड यात्रा को लेकर रोडमैप तैयार कर लिया है। हाईवे पर जाम की स्थिति ना बने इसलिए पुलिस ने रोडमैप तैयार कर लिया है। इस दौरान शहर के अंदर भी भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। पुलिस ने इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली है। जल्द ही वाहनों को हाईवे पर आने पर प्रतिबंधित किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 04 Jul 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
हाईवे पर एक लेन में कांवड़ यात्री चलेंगे।

जागरण संवाददाता, मेरठ। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर 22 जुलाई से दिल्ली-देहरादून हाईवे और जिले के सभी कांवड़ मार्ग पर भारी वाहनों का संचालन पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। 25 जुलाई से इस हाईवे पर एक लेन में कांवड़ यात्री जरूर चलेंगे, लेकिन दूसरी लेन में एक निश्चित गति पर ही हल्के वाहनों का संचालन होगा।

27 जुलाई से कांवड़ मार्ग पर हल्के भारी वाहनों का संचालन दोनों लेन में पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। इस दौरान शहर के अंदर भी भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी व स्वास्थ्य सेवाओं और प्रेस की गाड़ी तथा इमरजेंसी सेवा से जुड़े वाहन पुलिस पास पर चलेंगे।

पुलिस ने किया रोडमैप तैयार

गुरुवार को पुलिस लाइंस में कांवड़ यात्रा के दौरान यातायात व्यवस्था का रोडमैप तैयार करने के लिए मेरठ जोन के एडीजी डीके ठाकुर की अध्यक्षता में चार राज्यों की पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, बिजनौर, बुलंदशहर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मुरादाबाद, हापुड़ और मुरादाबाद के एसपी यातायात तथा हरियाणा, दिल्ली व उत्तराखंड के एसएसपी स्तर के अधिकारियों ने अपना रोडमैप साझा किया।

बैठक में कांवड़ियों की संख्या बढ़ने पर रूट प्लान बदलने पर भी चर्चा हुई। एडीजी ने बताया कि 6 जुलाई को प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह व डीजीपी प्रशांत कुमार मेरठ में कांवड़ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे

यह भी पढ़ें : Bareilly Police : बरेली SSP ऑफिस पेट्रोल लेकर पहुंची महिला, फिर कर दिया यह काम- दौड़े-दौड़े आए अफसर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें