Move to Jagran APP

Kanwar Yatra: दिल्ली-देहरादून हाईवे पर पुलिस ने बंद कराईं मीट की दुकानें, कांवड़ मार्ग पर नॉनवेज रेस्टोरेंट भी नहीं खुले

Kanwar Yatra 2024 Meerut Update News कांवड़ मार्ग दून हाईवे पर पुलिस लगातार गश्त कर रही है। रविवार रात को एक मीट की शॉप खुलने पर उसे सख्त चेतावनी दी गई थी। सोमवार को पहले सोमवार के चलते और कांवड़ियों के निकलने पर मीट की दुकानों को बंद करवाया गया है। पुलिस ने चेतावनी दी है कि मीट की दुकान खुली पाने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 22 Jul 2024 11:56 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाली मीट की दुकान बंद करा दी।

जागरण संवाददाता, मोदीपुरम/मेरठ। Kanwar Yatra 2024: दिल्ली−देहरादून हाईवे-58 पर पुलिस ने मीट की दुकानें, रेस्टोरेंट और ठेलों को बंद करा दिया है। इस क्षेत्र में पुलिस लगातार गश्त कर रही है। पुलिस ने साफ कर दिया है कि अगर कांवड़ यात्रा के दौरान कोई भी मीट की दुकान खुली पाई गई तो मुकदमा दर्ज होगा और सामान जब्त कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पहले सोमवार पर उमड़ रही भीड़

दो अगस्त को पावन शिवरात्रि का पर्व है। आज सोमवार से सावन का पवित्र महीने का शुभारंभ हो गया है। मंदिरों में शिव भक्तों की भीड़ जलाभिषेक को उमड़ रही है। हरिद्वार से पवित्र गंगा जल लेकर कांवड़िये अपने गंतव्य की ओर दून हाईवे-58 से निकलना शुरू हो गए हैं। जिसके चलते पुलिस ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर जो भी मीट की दुकान, रेस्टोरेंट और ठेले लगे थे, उन सबको बंद करा दिया है। साथ ही शराब की दुकानों को त्रिपाल से ढकवा दिया गया है।

रविवार रात में खुली दुकान तो पहुंची पुलिस

रुड़की रोड पर सोफीपुर गेट के पास और कंकरखेड़ा में सरधना बाईपास फ्लाईओवर के नजदीक रविवार रात को मीट की दुकान खुली थी, जिसे पुलिस ने बंद कर दिया। साथ ही दोबारा इस तरह की हरकत करने पर मुकदमा दर्ज की चेतावनी दी है।

ये भी पढ़ेंः Rampur: विजेंद्र को ढाई सौ की भीड़ ने मस्जिद में लोहे की रॉड से पीटा था...गिड़गिड़ाता रहा युवक, बचाने नहीं आया कोई, चार गिरफ्तार

ये भी पढ़ेंः Weather Update: मुजफ्फरनगर में बदला मौसम, एक घंटे झमाझम बारिश ने दिलाई उमस से राहत; सड़कों व कॉलोनियों में जलभराव

पुलिस ने हाईवे पर किया सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सीओ दौराला शुचिता सिंह ने बताया कि कंकरखेड़ा से लेकर मोदीपुरम, पल्लवपुरम और दौराला थाना क्षेत्र में जितनी भी कावड़ मार्ग पर मीट की दुकानें हैं, सब बंद करा दी है। खोलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होगी। साथ ही पुलिस को लगातार गस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को देखने पर उससे सख्ती से पूछताछ करने को कहा गया है। कावड़ यात्रा के लिए सुरक्षा के हाईवे पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।