Move to Jagran APP

Meerut News: मतांतरण का आरोपित पादरी गिरफ्तार, तीन सौ हिंदू परिवारों का परिवर्तन कराने का आरोप

Meerut News In Hindi विकास एंकलेव निवासी विकास उपाध्याय ने पुलिस को सूचना दी थी कि पादरी बिजू पुत्र मैथ्यू उनके घर पर हिंदू महिलाओं का मतांतरण करा रहा है। पुलिस ने छापेमारी कर पादरी को हिरासत में लिया था। पूछताछ में पादरी ने अब तक 300 परिवारों का मतांतरण कराना स्वीकार किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sanjeev Kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 27 Oct 2024 09:51 PM (IST)
Hero Image
Meerut News: खबर में प्रतीकात्मक फोटो का उपयोग किया गया है।
जागरण संवाददाता, मोदीपुरम/मेरठ। Meerut News: खुफिया विभाग, एसओजी व कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने तीन दिन पूछताछ के बाद आखिर केरल के पादरी को गिरफ्तार कर लिया।शनिवार रात पहले नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई, उसके बाद उसकी गिरफ्तारी दर्ज की गई। आरोपित पादरी केरल का निवासी है।

20 अक्टूबर को विकास एंकलेव निवासी विकास उपाध्याय ने कंकरखेड़ा थाना पुलिस को सूचना दी थी कि पादरी अपने घर पर हिंदू महिलाओं का मतांतरण करा रहा है। पुलिस ने छापा मारकर उसे हिरासत में लिया था। तभी से उससे विभिन्न एजेंसी पूछताछ कर रही थी। शनिवार रात विकास की तहरीर पर ही पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। इसमें पादरी पर 300 परिवारों का मतांतरण कराने का आरोप लगाया है।

बिजू महिलाओं से मतांतरण की बात कर रहा था

कंकरखेड़ा के रोहटा रोड विकास एंकलेव निवासी सर्वेश उपाध्याय की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया गया कि 20 अक्टूबर को उसे सूचना मिली कि विकास एंक्लेव गली-तीन निवासी प्रिंस कुमार के मकान में हिंदू महिलाओं को बुलाकर मतांतरण कराया जा रहा है। वह साथियों संग मौके पर पहुंचे। यहां 25 से 30 महिलाएं फर्श पर बैठी थी। सामने पादरी बिजू पुत्र मैथ्यू निवासी केरल खड़ा था। बिजू महिलाओं से मतांतरण की बात कर रहा था। कह रहा था कि जो लोग बीमार रहते हैं, वह ईसाई धर्म अपना लें, बीमारी व समस्या ठीक हो जाएगी।

अब तक 300 परिवारों के मतांतरण कराना स्वीकार किया

सर्वेश ने बताया कि लोगों ने सख्ती से पूछताछ की तो पादरी बिजू ने अब तक 300 परिवारों के मतांतरण कराना स्वीकार किया है। महिलाओं ने भी बताया था कि प्रार्थना सभा के बाद पादरी लिफाफे में कुछ रुपये भी देता था। शिकायत के बाद पुलिस ने पादरी बिजू को हिरासत में लेकर कई दिन पूछताछ कर छोड़ दिया था। मामला तूल पकड़ा तो इंटेलीजेंस, एसओजी व कई अन्य एजेंसी ने पादरी को फिर हिरासत में लेकर पूछताछ की।

आगरा की अजब-गजब पुलिस! सुबह ईमानदारी की शपथ लेती है और शाम को लूटती है जुआ, चौकी प्रभारी पर भ्रष्टाचार का केस दर्ज

UP News: दीवाली पर घर आने को बैग पैक कर रही थी छात्रा, तभी चक्कर खाकर गिरी; अचानक मौत से मची स्कूल में खलबली

घर से मतांतरण संबंधी आपत्तिजनक सामग्री मिली

बताया जाता है कि इस दौरान पादरी के मोबाइल, घर से मतांतरण संबंधी आपत्तिजनक सामग्री मिली। पूछताछ में भी कई चौंकाने वाले तथ्य मिले। इसके बाद उसके खिलाफ विकास की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया।

इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पादरी को हिरासत में लेकर सुरक्षा व खुफिया एजेंसी पूछताछ कर रही है। 26 अक्टूबर रात रिपोर्ट दर्ज कर पादरी बिजू को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अब पादरी व मतांतरण से जुड़े अन्य सदस्याें की तलाश कर रही है। मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।