Move to Jagran APP

Meerut News: स्क्रैप कारोबारी के बेटे को अगवा करने वाला 25 हजार का इनामी गिरफ्तार, कई दिनों से चल रही थी तलाश

उत्‍तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां स्क्रैप कारोबारी के बेटे के अपहरण मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने तीन घंटे में युवक को सकुशल बरामद कर लिया और दो आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया। एक आरोपित पर 25 हजार का इनाम घोषित था। जानिए पूरी कहानी इस रिपोर्ट में।

By sushil kumar Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 10 Oct 2024 02:20 PM (IST)
Hero Image
पुलिस की गिरफ्त में अपहरण का आरोपी। जागरण

जागरण संवाददाता, मेरठ। इंटरनेट मीडिया पर टिप्पणी करने के विरोध में कार सवार चार युवकों ने स्क्रैप कारोबारी के बेटे का अपहरण कर लिया। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस ने तीन घंटे में अपहृत युवक को सकुशल बरामद कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। लखीमपुर खीरी निवासी आरोपित एमबीए व अमरोहा निवासी आरोपित बी-फार्मा का छात्र है। दो आरोपित फरार हो गए।

लोहियानगर थाना क्षेत्र के हुमायूंनगर निवासी आतिफ उर्फ अदिब पुत्र सरताज 12वीं में पढ़ता है। 12 अगस्त की शाम आतिफ अपने घर के पास ही बाइक मिस्त्री की दुकान पर खड़ा था। इसी दौरान बलेनो कार सवार चार युवक आए और उसका अपहरण कर ले गए।

कार का नंबर ट्रेस कर तीन घंटे बाद दो आरोपितों को बिजली बंबा बाईपास से मोहम्मद माज निवासी शमसेर नगर जिला लखीमपुरी खीरी और नायाब निवासी गंगवार थाना रहरा जनपद अमरोहा को गिरफ्तार कर आतिफ को बरामद कर लिया था। दोनों ही आइआइएमटी गंगानगर के छात्र है।

इसे भी पढ़ें-सीओ जियाउल हक हत्याकांड में 11 साल बाद आया फैसला

पूछताछ में दोनों ने बताया था कि आतिफ ने इंस्टाग्राम पर उनके दोस्त कादिर बड्ढा पर टिप्पणी की थी, जिस कारण उन्होंने आतिफ का अपहरण किया था। अपहरण कांड के तीसरे आरोपित नदीम उर्फ नन्हे पुत्र दिलशाद निवासी इंचौली को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की तर्त्‍पता से केस का हुआ खुलासा।-जागरण 

उस पर एसएसपी की तरफ से 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपित नन्हे तब से फरार चल रहा था। उसको लोहियानगर पुलिस को सौंप दिया गया।

इसे भी पढ़ें-कानपुर में दंगे के फर्जी मुकदमे में 32 निर्दोष गए थे जेल, मुकदमा वापस लेगी सरकार

एलएलबी छात्र हत्याकांड में भी शामिल रहा कादिर

आइआइएमटी विश्वविद्यालय के एलएलबी के छात्र सचिन यादव की 19 जून 2022 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले का मास्टरमाइंड किठौर थाना क्षेत्र के कायस्थ बड्ढा गांव निवासी कादिर था। इस प्रकरण में समझौता हो चुका है। कादिर ने इससे पूर्व भी चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में वर्चस्व को लेकर फायरिंग की थी। पुलिस ने उसे मुठभेड़ में गिरफ्तार किया था। कादिर भाजपा से जुड़ा हुआ है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें