Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Leopard In Meerut: तेंदुए की गुर्राहट से थर्राया किठौर, रात भर सहमे रहे पुलिसकर्मी; रेस्क्यू में जुटी टीम

Leopard In Meerut Update News मेरठ के किठौर थाना क्षेत्र में एक तेंदुए की गुर्राहट से पुलिसकर्मी और आसपास के लोग रात भर सहमे रहे। असीलपुर साईफन चौकी के नाले में तेंदुए की मौजूदगी की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पदचिह्नों से तेंदुए की पुष्टि की। वन विभाग की टीम घायल तेंदुए को पकड़ने के प्रयास में जुटी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 07 Oct 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: तेंदुए के रेस्क्यू के लिए पहुंची वन विभाग की टीम।

संवाद सूत्र, जागरण. किठौर/मेरठ। Meerut News: मेरठ के किठौर थानान्तर्गत असीलपुर साईफन चौकी के नाले में तेंदुए की गुर्राहट सुन पुलिसकर्मी और आसपास बसे लोग रातभर थर्राते रहे। भयभीत पुलिसकर्मी और अहेरिया जाति के लोग रातभर सोए नही।

चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने वन विभाग को सूचना दी। जिस पर वन टीम मौके पर पहुंची और पदचिह्न देख तेंदुए की पुष्टि करते हुए धरपकड़ की तैयारी में लग गई। हालांकि संसाधनों के अभाव में टीम बेबस नजर आई।

जंगली जानवर गुर्राता रहा रातभर

किठौर थानाक्षेत्र की साईफन पुलिस चौकी से सटे साईफन नाले में रविवार रात विचित्र जंगली जानवर की गुर्राता रहा। जिसे सुन चौकी इंचार्ज रोबिन कुमार, हेड कांस्टेबल तेजवीर सिंह, ब्रजेश सिंह के अलावा पास में बसे वीरोत्तम अहेरिया उर्फ वीरे और अन्य परिवार भय से थर्राते रहे।

हेड कांस्टेबल तेजवीर सिंह ने बताया कि गुर्राहट के भय से रातभर न तो पुलिसकर्मी सोए और न ही अहेरिया परिवार। सोमवार अल-सुबह पुलिसकर्मियों ने वन विभाग को सूचना दी। जिस पर डिप्टी रेंजर आकाश कुमार, फोरेस्ट देवेंद्र गंगवार, दीपक चौधरी के साथ मौके पर पहुंचे और पदचिह्न देख तेंदुए की पुष्टि की।

ये भी पढ़ेंः UP News: डीएम-एसपी के सामने रख दी पानी की ऐसी बोतल जिसके बाद चौंक गए अधिकारी, तत्काल चला बुलडोजर

ये भी पढ़ेंः Shamli News: 4 मिनट में चोरी- 6 हजार में बिक्री, पुलिस ने बाइक चोर किए गिरफ्तार; ठिकाना देखकर दंग रहे सभी

रेस्क्यू में जुटी टीम

माना जा रहा है कि ये तेंदुआ कहीं चोटिल हो गया है और झाड़ियों में रातभर दर्द से चिल्लाता रहा। वन विभाग की टीम घायल तेंदुए की धरपकड़ के बंदोबस्त में लगी है। वन्यजीव विशेषज्ञों को भी बुलवाया जा रहा है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें