Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Leopard In Meerut: मेरठ में फिर तेंदुए की दहशत, सेना के जवान भी सर्च ऑपरेशन में, वन विभाग ने किया अलर्ट

Meerut Leopard Seen In RVC Center आरवीसी सेंटर में एक वीडियो सामने आने के बाद तेंदुए की तलाश में वन विभाग की टीम लगी है। तेंदुआ के लिए वन विभाग की तीन टीम एक दिन और सर्च अभियान चलाएगी। अब तक तीन किलोमीटर के इलाके में तलाश किया जा चुका तेंदुआ। ये पहलीबार नहीं है कि तेंदुआ की दहशत मेरठ में दिख रही हो।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 14 Feb 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
आरवीसी सेंटर में दिखा तेंदुवा, वन विभाग की तीन टीम तलाश में जुटी। सीसीटीवी फुटेज से ली तस्वीर।

जागरण संवाददाता मेरठ। शहर में एक बार फिर तेंदुआ दिखाई दिया है। 12 फरवरी की रात एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें आरवीसी सेन्टर के परिसर में तेंदुआ घूमता दिख रहा है। तेंदुए की तलाश में वन विभाग की तीन टीम लगी हुई है। अभी तक तेंदुए का कोई पता नहीं चल सका है।

वीडियो के बाद सक्रिय हुआ विभाग

वन विभाग डीएफओ का कहना है कि उन्हे एक विडियो मिली है, जिसमे एक तेंदुआ घूमता हुआ दिखाई दे रहा है। यह वीडियो आरबीसी सेंटर का बताया गया है। वीडियो के आधार पर वन विभाग के तीन टीमों को आरबीसी सेंटर में तेंदुआ तलाश करने के लिए लगाया गया है। तीनों टीमों ने आरबीसी सेंटर के ढाई किलोमीटर के एरिया तक तेंदुआ तलाश किया गया है, लेकिन अभी तक उसका कोई पता नहीं चल सका है।

ये भी पढ़ेंः UP News: 300 साल पुराना शंख, खंडित मूर्तियां और शिलालेख...सहारनपुर में कुएं की खुदाई में क्या-क्या मिला...

डीएफओ ने कहा, एक दिन और चलाएंगे अभियान

वन विभाग के तीनों टीम अभी भी तेंदुए को तलाश कर रही है। डीएफओ का कहना है कि यह अभियान एक दिन और चलाया जाएगा। इस संबंध में सेना के अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है। जिसके चलते सेवा के जवान भी तेंदुए की तलाश में जुटे हैं। इसके अलावा आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है। ताकि तेदुए से किसी को कोई नुकसान ना हो।

 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें