Move to Jagran APP

Meerut News: शादी में डीजे पर डांस हुआ तो निकाह नहीं पढ़ाएंगे मौलाना, मेहंदी-हल्दी की रस्म का भी बायकाट

Meerut News जन्मदिन के नाम पर होने वाली पार्टियों का बायकाट करेंगे। घर में मौत के बाद दूसरे दिन जो दावत दी जाती है उसको बंद किया जाएगा। इन फैसलों पर मौलानाओं ने सहमति जताई और मौजूद गणमान्य लोगों से भी ऐसा नहीं करने का वादा लिया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 12 Feb 2023 11:39 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: शादी में डीजे पर डांस हुआ तो निकाह नहीं पढ़ाएंगे मौलाना

संवाद सूत्र, लावड़-मेरठ। नगर की जामा मस्जिद में आयोजित इस्लाहे मुआशरा में कस्बे के तमाम मौलाना व गणमान्य लोगों ने शिरकत करते हुए कई बड़े फैसले लिए। इस दौरान उन्होंने शादी में डीजे बजाने, नाच-गाना करने और मेहंदी-हल्दी की रस्म का बायकाट करने की बात कहते हुए निकाह नहीं पढ़ाने की बात कही।

समाज में फैली बुराइयों को खत्म करने की अपील

शुक्रवार देर रात जामा मस्जिद में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मौलाना अनीस अहमद आजाद दिल्ली ने दीनी राह पर चलने की बात कहते हुए समाज में फैली बुराइयों को खत्म करने की अपील की। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुफ्ती नईम कासमी और संचालन मौलाना असजद कासमी ने किया। मौलाना असजद कासमी ने बताया कि कार्यक्रम में नगर के तमाम मौलाना व गणमान्य लोगों के बीच तय हुआ कि लालखत जो लिखा जाता है, अब वह इमामों का बनाया सादा खत लिखाएंगे।

ये भी पढ़ें...

Mainpuri News शादी का झांसा देकर विधवा भाभी की इज्जत लूटता रहा देवर, संपत्ति भी करा ली अपने नाम, एसपी से गुहार

मस्जिद में ही पढ़ाया जाएगा निकाह

हल्दी, मेहंदी, कलावा बांधने की रस्म नहीं की जाएगी। जिन शादियों में डीजे बजाना, आतिशबाजी करना, बैंडबाजों पर डांस करने की बात सामने आती है तो न ही उनमें जाएंगे और न ही निकाह पढ़ायेंगे। निकाह मस्जिद में ही पढ़ाया जाएगा।

ये भी पढ़ें...

किशोरी ने साहस और सूझबूझ से बचाई आबरू, वैन में डालकर ले जा रहे थे अपहरणकर्ता, भाई को कर दिया फोन, पकड़े आरोपित

ये रहे मौजूद

इस दौरान हाफिज इब्राहिम, मुफ्ती इकबाल, मौलाना आसिफ, हाफिज अब्दुर्रहमान, मेहराज, डा. आरिफ फैजी, सईद, सज्जाद, अजमल, मेहराज, तहसीन, शाकिर, तैयब, दिलशाद आदि मौलाना मौजूद रहे। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें