Move to Jagran APP

UP News: मेरठ में बनेगी 13 किमी लंबी इनर रिंग रोड, चार लेन सड़क से मिलेगा जाम के झाम से छुटकारा; तेज होगा यातायात

UP News मेरठ में 13 किलोमीटर लंबी इनर रिंग रोड बनने से जाम की समस्या से निजात मिलेगी। यह सड़क देहरादून हाईवे के जटौली गांव से शुरू होकर आबूनाला-वन की दोनों पटरियों से होते हुए गढ़ रोड पर काली नदी के पुल तक बनेगी। इस रिंग रोड के बनने से शहर का यातायात सुगम होगा और लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी।

By pradeep diwedi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 16 Oct 2024 01:26 PM (IST)
Hero Image
UP News: मुख्यमंत्री कार्यालय से जल्द से जल्द कार्ययोजना व प्रस्ताव शासन ने मांगा है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, मेरठ। UP News: जाम के समाधान व तेज यातायात के लिए शहर के लिए बड़ी खुशखबर है। 13 किमी लंबा एक नई इनर रिंग रोड मिलने वाली है। यह कोई आश्वासन या प्रस्ताव की बातें नहीं हैं बल्कि इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय से आदेश हो गया है।

यह रिंग रोड देहरादून हाईवे स्थित जटौली गांव से आबूनाला-वन की दोनों पटरी से होते हुए गढ़ रोड पर काली नदी के पुल तक बनेगी। छावनी विधायक अमित अग्रवाल के प्रस्ताव पर इस रिंग रोड को स्वीकृति मिली है, जिसके लिए मंगलवार को उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलकर धन्यवाद ज्ञापित किया। उनके साथ उनके बेटे वरुण अग्रवाल भी रहे।

यह भी पढ़ें- सावधान! एक फोन कॉल आपको कर देगी कंगाल, 30 से ज्‍यादा लोगों को लगा चूना; सतर्क रहें और ये गलतियां कतई न करें

विधायक ने उप्र शासन के अनुसचिव अभय प्रताप श्रीवास्तव की ओर से जारी पत्र के माध्यम से बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय से जल्द से जल्द कार्ययोजना व प्रस्ताव शासन ने मांगा है।

दोनों पटरी पर चार लेन की बन जाएगी सड़क

  • दोनों पटरी पर सड़क बनाई जाएगी। एक पटरी पर दो लेन की सड़क होगी। इस तरह से यह चार लेन की रिंग रोड बन जाएगी।
  • यह सड़क जटौली से शुरू होकर रुड़की रोड, सोफीपुर, लावड़ रोड को पार करके मीनाक्षीपुरम, डिफेंस कालोनी के पास से हाेते हुए मवाना रोड पहुंचेगी।
  • यहां पर मेरठ विकास प्राधिकरण द्वारा बनाई गई 45 मीटर चौड़ी सड़क में मिल जाएगी। उ
  • सके बाद किला रोड पर बीएनजी स्कूल के पास से नाला पटरी होते हुए गढ़ रोड पर काली नदी तक पहुंचेगी।
  • काली नदी पर नोबल स्कूल के सामने गढ़ रोड का जो पुल है वहां तक यह रोड बनेगी।

ये भी रखी मांगें

  • बेगमपुल से वेस्टर्न कचहरी रोड व ईस्टर्न कचहरी रोड होते हुए आबू नाला
  • टू पर जेल चूंगी तक 2.5 किलोमीटर की एलिवेटेड रोड
  • भैंसाली मैदान से बच्चा पार्क तक 900 मीटर की एलिवेटेड रोड
  • औद्योगिक क्षेत्रों की लीज होल्ड प्लाट को फ्री होल्ड प्लाट किया जाए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड आने वाले सैलानियों के लिए विदेश की तर्ज पर घूमने का नया ठिकाना, तारों की छांव में उठाएंगे पहाड़ी खाने का लुत्‍फ

पार्किंग का भी जताया आभार

विधायक ने कहा कि उन्होंने मेरठ विकास प्राधिकरण, सिविल कोर्ट, महिला थाना, पुलिस लाइन, कलक्ट्रेट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय, मेरठ कालेज क्षेत्र में पार्किंग की मांग रखी थी।

इसके लिए मुख्यमंत्री से मांग की थी जिसके लिए मेरठ विकास प्राधिकरण को निर्देश मिला है। प्राधिकरण ने अपनी कार्ययोजना में पार्किंग को शामिल कर लिया है। इस मांग के पूरी होने पर भी मुख्यमंत्री का आभार जताया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।