Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरठ में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, स्‍वजन ने जताई हत्‍या की आशंका, एक हिरासत में

Meerut Crime News मेरठ के सरूरपुर क्षेत्र में सोमवार को एक युवक का शव आम के पेड़ से लटका मिला सूचना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मृतक के स्‍वजन भी मौके पर पहुंच गए और हत्‍या का आरोप लगाया। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Updated: Mon, 09 May 2022 10:11 AM (IST)
Hero Image
Meerut Crime News मेरठ में एक युवक का शव पेड़ से लटका मिला।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Meerut Crime News मेरठ के सरूरपुर थाना क्षेत्र के सरूरपुर-करनावल संपर्क मार्ग पर स्थित जंगल में सोमवार की सुबह एक युवक का शव पेड़ पर फंदे पर लटका मिला। सूचना पर पुलिस पहुंची और युवक की शिनाख्त करवाई। युवक की पहचान सरूरपुर निवासी प्रजापति समाज के युवक के रूप में हुई। उधर, जानकारी पर युवक के स्वजन भी पहुंच गए और हत्या की आशंका जताई। इस बीच घटना स्थल के पास एक डंडा भी बरामद हुआ है। स्‍वजन का कहना है कि उनके बेटे की डंडे से पीट-पीटकर हत्या की गई है। फिलहाल, फारेंसिक टीम ने मौके पर साक्ष्य जुटाए हैं। इस बीच पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

पूरे क्षेत्र में फैल गई सनसनी

सोमवार की सुबह सरूरपुर-करनालव संपर्क मार्ग पर स्थित जंगल में किसान खेत पर काम करने जा रहे थे। इसी दौरान एक युवक का शव पेड़ पर फंदे पर लटका दिखाई दिया। जिससे पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। यह सूचना पर पुलिस पहुंच गई। इस दौरान शव की शिनाख्त सरूरपुर निवासी उम्र 19 आकाश पुत्र सुरेंद्र के रूप में हुई। जानकारी पर मृतक के स्वजन और ग्रामीण पहुंच गए। सुरेंद्र ने हत्या की आशंका जता हंगामा कर दिया।

टीम ने मौके से साक्ष्‍य जुटाए

उन्होंने बताया कि सुबह उसके बेटे को गांव निवासी युवक घर से बुलाकर ले गया था। सूचना पर फारेंसिक विभाग की टीम भी पहुंच गई और साक्ष्य जुटाए। जहां, घटनास्थल के पास से एक भी डंडा भी मिला है। मृतक के स्वजन ने डंडे से पीट पीटकर हत्या की बात कही है। पूर्व ग्राम प्रधान कविता देवी सहित ग्रामीणों ने पुलिस से तत्काल कार्रवाई की मांग की है। पुलिस काफी देर तक मौके पर ही मौजूद रही।

तीन दिन पहले छोटे भाई का हुआ था विवाद

आकाश के पिता सुरेंद्र ने बताया कि तीन दिन पहले उसका छोटा बेटा विशू एक किसान के खेत पर गन्ने की बुवाई करने गया था। उस दौरान गांव निवासी युवक से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। उस वक्‍त किसान ने समझौता करा दिया था। जानकारी पर विशू का बड़ा भाई आकाश आरोपित के घर पर गया था और झगड़े का कारण पूछा था। फिलहाल, पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। सरूरपुर थाने के एसओ दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि हत्या और आत्महत्या सहित सभी पहलूओं पर जांच की जा रही है। फिलहाल, शव का पंचानामा किया जा रहा है। अभी तक तहरीर नहीं मिली है।